T20 World Cup: जानिए, सेमीफाइनल में हार के बाद क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

What Babar Azam Said after defeat in Semi-Final: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सेमीफाइनल में हार के बाद दिया ये बयान। 

Babar-Azam-Aaron-Finch
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान को सेमीफाइनल में मिली 5 विकेट से हार
  • मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने छीन ली पाकिस्तान के जबड़े से जीत
  • लगातार तीन छक्के जड़कर वेड ने कराई ऑस्ट्रेलिया की 11 साल बाद फाइनल में एंट्री

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विजय रथ गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थम गया। पाकिस्तान द्वारा जीत के लिए दिए 177 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 में विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों में शाहीन अफरीदी के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। मैथ्यू वेड 17 गेंद में 41 और मार्कस स्टोइनिस 31 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 41 गेंद में नाबाद 81 रन की साझेदारी हुई। 

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में मोहम्मद रिजवान(67) और फखर जमां(55) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 4 निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा कर सकी थी। 

फाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की भिड़ंत
14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड के साथ भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमों ने अबतक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। ऐसे में एक बार फिर नया टी20 वर्ल्ड चैंपियन मिलना तय हो गया है। 

कायम रहा ऑस्ट्रेलिया का जीत का सिलसिला
इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार जीत का सिलसिला कायम रहा। लक्ष्य का पीछा करने ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ओवर में ही कप्तान आरोन फिंच शाहीन अफरीदी की तीसरी गेंद पर एलबीडब्लू होकर पवेलियन लौट गए। फिंच अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला। 

शादाब खान ने तोड़ी दी थी कंगारुओं की कमर
लेकिन पॉवरप्ले के बाद गेंदबाजी करने आए शादाब खान ने अपनी फिरकी के फेर में फांसकर चार बल्लेबाजों को चलता कर दिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम बैकफुट पर नजर आने लगी। लेकिन अंत में मार्कस स्टोइनिश ने मैथ्यू वेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 11 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। साल 2010 में वेस्टइंडीज में आयोजित तीसरे टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंची थी। 

वेड के कैच ने पलट दिया मैच 
हार के बाद बाबर आजम ने कहा, जिस तरीके से हमने स्टार्ट किया था वह हमारे प्लान के मुताबिक था। हमने बढ़िया टोटल भी बनाया लेकिन आज हमारी गेंदबाजी उतनी सटीक नहीं थी और अगर आप ऐसे मौकों पर कैच छोड़ेंगे तो मैच ऐसे ही पलटेगा। 

मैच का टर्निंग प्वाइंट के बारे में बाबर आजम ने मैथ्यू वेड के कैच को बताते हुए कहा, अगर वो कैच हो जाता तो स्थिति कुछ और होती क्योंकि उसके बाद नया बल्लेबाज आता तो रिजल्ट कुछ और होता। एक खिलाड़ी के रूप में आपको हमेशा सतर्क रहना पड़ता है। जो मौके आपके पास आते हैं और उन्हें आप भुनाना होता है। 

बाबर ने वर्ल्ड कप में टीम के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा, हमने जिस तरीके से पूरे टूर्नामेंट को खेला वह तारीफ योग्य है। हम आने वाले दिनों में टीम से और बेहतर करने की उम्मीद कर रहे हैं। हर खिलाड़ी को जो रोल दिया गया था, उसने उसको निभाया है। जिस तरीके से प्रशंसकों ने हमें सपोर्ट किया वह काफी अच्छा था। हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर