बतौर पिता पहला शतक जड़ने पर क्या बोले अजिंक्य रहाणे

क्रिकेट
Updated Oct 20, 2019 | 19:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अजिंक्य रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में एक यादगार शतकीय पारी खेली। रहाणे ने पिता बनने के बाद पहली बार शतक जमाया।

 Ajinkya Rahane
अजिंक्य रहाणे  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: मध्यक्रम के बल्लेबाज और भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक जड़ा। उन्होंने 192 गेंदों का सामना करके 115 रन बनाए जिसमें 17 चौके और एक छक्का शामिल है। रहाणे जब बल्लेबाजी के लिए तो तीन विकेट गिर चुके थे। इसके बाद उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (212) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए रिकार्ड 267 रन की साझेदारी कर भारत को लड़खड़ाने से बचाया। 

रहाणे का बतौर पिता यह पहला शतक है। उनके घर इसी महीने नन्ही परी आई है। बीसीसीआई टीवी में मयंक अग्रवाल ने जब रहाणे से पिता बनने के बाद पहला शतक लगाने बारे में पूछा तो उन्होंने इसे स्पेशल करार दिया। रहाणे ने कहा कि यह वाकई खास है। बतौर पिता मेरे लिए यह नया सफर है। मैं अपनी बेटी के साथ बेहद खुश हूं। इस टेस्ट मैच से पहले मैंने अपनी बेटी और परिवार के साथ दो दिन बिताए। यह वक्त काफी यादगार है। 

इसके अलावा रहाणे से जब मुश्किल वक्त में रोहित के साथ साझेदारी में पूछा गया तो इस पर रहाणे ने कहा कि जिस समय मैं बल्लेबाजी के लिए पिच पर गया रोहित ने कहा कि लंच से पहले का आधां घंटा काफी महत्वपूर्ण होगा। लंच के बाद विकेट आसान हो जाएगा। रोहित ने मुझे पूरी आजादी दी कि मैं अपना स्वाभिविक गेम खेल सकूं। मैं काफी कॉन्फिडेंट महसूर कर रहा था। हम दोनों ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों से निपने के बारे पर में चर्चा की। हमारी पार्टनरशिप में बातचीत का अहम रोल रहा। 

अजिंक्य रहाणे के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट कुछ खास नहीं रहा था। मैच की पहली पारी में रहाणे ने 15 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वो 27 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, दूसरे टेस्ट में उन्होंने 59 रन की पारी खेली। गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर ने 5 अक्टूबर को बेटी का जन्म दिया। रहाणे ने साल 2014 में अपनी बचपन की मित्र राधिका के साथ विवाह बंधन में बंधे थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर