WI vs SL: वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 354 रन पर सिमटी, श्रीलंका का जोरदार पलटवार

West Indies vs Sri Lanka 2nd Test: वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 354 रन पर ऑलआउट हुई। इसके बाद श्रीलंका ने लहिरू थिरिमाने के अर्धशतक की मदद से जोरदार पलटवार किया।

dinesh chandimal and dhanajaya de silva
दिनेश चंडीमल और धनंजय डी सिल्‍वा 

मुख्य बातें

  • वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 354 रन पर ऑलआउट हुई
  • श्रीलंका ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 136/3 का स्‍कोर बनाया
  • श्रीलंका की टीम वेस्‍टइंडीज से अभी 218 रन पीछे है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं

एंटीगा: कप्‍तान क्रैग ब्रेथवेट (126) और रहकीम कॉर्नवाल (73) की उम्‍दा पारियों की बदौलत वेस्‍टइंडीज की टीम दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन 111.1 ओवर में 354 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में श्रीलंका ने दिन का खेल खत्‍म होने तक शानदार पलटवार करते हुए 61 ओवर में तीन विकेट खोकर 136 रन बनाए। दिनेश चंडीमल 34* और धनंजय डी सिल्‍वा 23* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। श्रीलंका की टीम वेस्‍टइंडीज से अभी 218 रन पीछे है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं।

वेस्‍टइंडीज ने दूसरे दिन अपनी पारी 287/7 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ब्रेथवेट और कॉर्नवाल ने सुबह के सत्र में विंडीज गेंदबाजों का अच्‍छे से सामना किया और अपना विकेट सुरक्षित रखते हुए स्‍कोर 300 रन के पार पहुंचाया। कॉर्नवाल और ब्रेथवेट ने 8वें विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। लकमल ने फर्नांडो के हाथों कैच आउट कराकर कॉर्नवाल की पारी का अंत किया। उन्‍होंने 92 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से 73 रन बनाए।

इसके बाद ब्रेथवेट ने केमार रोच (9) के साथ 9वें विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी करते हुए विंडीज को 350  के पार पहुंचा दिया। चमीरा ने रोच को डिकवेला के हाथों कैच आउट कराकर मेजबान टीम को 9वां झटका दिया। ब्रेथवेट आउट होने वाले आखिरी बल्‍लेबाज रहे। उन्‍हें चमीरा ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। ब्रेथवेट ने 311 गेंदों में 13 चौके की मदद से 126 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट चटकाए। दुष्‍मंथा चमीरा को तीन विकेट मिले। विश्‍वा फर्नांडो, लसिथ एंबुलडेनिया और धनंजय डी सिल्‍वा को एक-एक विकेट मिला।

थिरिमाने का अर्धशतक

वेस्‍टइंडीज को ऑलआउट करने के बाद बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। जोसेफ की गेंद पर श्रीलंकाई कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने (1) का गली में बोनर ने दर्शनीय कैच लपका। बोनर ने दाएं ओर डाइव लगाते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। यहां से लहिरू थिरिमाने (55) ने ओशाडा फर्नांडो (18) के साथ 46 रन की साझेदारी की। मेयर्स ने फर्नांडो को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।

थिरिमाने एक छोर पर डटे हुए थे और उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। केमार रोच ने थिरिमाने को क्‍लीन बोल्‍ड करके श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। इसके बाद दिनेश चंडीमल और धनंजय डी सिल्‍वा ने श्रीलंका को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और चौथे विकेट के लिए 59 रन की अविजित साझेदारी की। वेस्‍टइंडीज की तरफ से केमार रोच, अल्‍जारी जोसेफ और काइल मेयर्स को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर