साउथैम्पटन में भी कायम रहा वेस्टइंडीज का अपराजेय रहने का सालों पुराना रिकॉर्ड

West Indies never loss test match while chasing target of 200 or below: वेस्टइंडीज की टीम का चौथी पारी में जीत के लिए ऐसे लक्ष्य का पीछा करते हुए अपराजेय रहने का रिकॉर्ड साउथैम्पटन में भी कायम रहा।

England vs West Indies
England vs West Indies 

मुख्य बातें

  • टेस्ट में 200 या उससे कम लक्ष्य का पीछा करते हुए कभी नहीं हारा है वेस्टइंडीज
  • साउथैम्पटन टेस्ट में भी जारी रहा जीत का ये अनोखा सिलसिला
  • इस तरह वेस्टइंडीज ने हासिल की 55 वीं बार जीत

साउथैम्पटन: जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने कोरोना के कहर के बीच इंग्लैंड दौरे पर विजयी आगाज किया है। साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य को जर्मेन ब्लैकवेल की 95 रन की शानदार पारी की बदौलत 4 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

इस मैच में जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सालों पुराना टेस्ट रिकॉर्ड बरकरार रखा है। वेस्टइंडीज के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ कि वो चौथी पारी में जीत के लिए मिले 200 या उससे कम रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हारी नहीं है। ये सिलसिला साउथैम्पटन टेस्ट में भी जारी रहा।

200 से कम लक्ष्य की पीछा करते हुए दर्ज की 55वीं जीत 
साउथैम्पटन में 200 रन का लक्ष्य मिलते ही यह निश्चित हो गया था कि मैच में कैरेबियाई टीम को हार का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस मैच से पहले वेस्टइंडीज को 60 बार टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 200 या उससे कम का लक्ष्य मिला था। उसमें से 54 बार उसे जीत हासिल हुई थी जबकि 6 मैच ड्रॉ समाप्त हुए। 



साउथैम्टन में लड़खड़ा गई थी पारी
साउथैम्पटन में हालांकि ये इतिहास शुरुआत में पलटता उस वक्त दिख रहा था जब जोफ्रा आर्चर ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए टीम को 27 रन पर 3 विकेट पर ला पटका था और जॉन कैंपबेल के टखने पर सटीक यार्कर फेंककर उन्हें रिटायर्ड हर्ट होने के लिए मजबूर कर दिया था। ऐसे में वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी करते हुए 4 विकेट रहते जीत हासिल कर ली और अपनी जीत के रिकॉर्ड को बरकरार रखा। 

200 रन के करीब का कोई लक्ष्य जब वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई है ऐसा साल 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में हुआ था। उस मैच में वेस्टइंडीज की टीम 204 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर