WI vs BAN: वेस्टइंडीज ने अपनी टेस्ट टीम का किया ऐलान, टीम में तीन नए चेहरे

West Indies vs Bangladesh test: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज चयन समिति ने अपनी टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। ऐसी है क्रेग बैथवेट की अगुवाई वाली टीम।

Kraigg Brathwaite
क्रेग ब्रेथवेट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज
  • वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हुआ ऐलान
  • कैरेबियाई टेस्ट टीम में तीन नए चहरे

फिलहाल वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है लेकिन जल्द ही उसका सामना बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में होगा। बांग्लादेश के खिलाफ 16 जून से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी 12 सदस्यीय टीम में डेवोन थॉमस, गुडाकेश मोती और एंडरसन फिलिप के रूप में तीन नए चेहरों को शामिल किया है।

कैरेबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज थॉमस ने वेस्टइंडीज की ओर से 21 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। बाएं हाथ के स्पिनर मोती ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है जबकि तेज गेंदबाज फिलिप बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हुई एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा हैं।

फिलिप को हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2017 में एकमात्र टेस्ट खेलने वाले रेमन रीफर की भी टीम में वापसी हुई है। अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच अगर काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान लगी चोट से उबर जाते हैं तो उन्हें भी टीम में शामिल किया जाएगा।

पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को एंटीगा में बांग्लादेश के खिलाफ 16 से 20 जून और जमैका में 24 से 28 जून तक होने वाले टेस्ट मैच से आराम दिया गया है।
बांग्लादेश को कैरेबियाई दौरे पर तीन टी20 और इतने ही वनडे भी खेलने हैं। टी20 मुकाबले डोमीनिका में दो और तीन जुलाई तथा गयाना में सात जुलाई को होंगे। तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय गयाना में 10, 13 और 16 जुलाई को होंगे।

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम इस प्रकार है

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, एंडरसन फिलिप, जर्मेन ब्लैकवुड, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर, जेडन सील्स, डेवोन थॉमस, एनक्रुमाह बोनर, जॉन कैंपबेल और जोशुआ डा सिल्वा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर