T20 World Cup: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने बताया कंगारुओं के खिलाफ टीम को क्यों मिली हार

What Dasun Shanaka said after Sri Lankas defeat against Australia: श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के मुकाबले में हार के बाद बताया है कि उनकी टीम से कहां चूक हुई।

Dasun-shanaka-sri-lanka
श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को थम गया श्रीलंका का विजय रथ
  • ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दी 7 विकेट से मात
  • ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में हासिल किया जीत के लिए मिला 155 रन का लक्ष्य

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को ग्रुप 1 के खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका को 7 विकेट के अंतर से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं सुपर-12 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को धमाकेदार अंदाज में रनों का पीछा करते हुए मात देने वाली श्रीलंकाई टीम को 154 रन का स्कोर खड़ा करने बावजूद हार का मुंह देखना पड़ा।  ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिले 155 रन के लक्ष्य को 18 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत में डेविड वॉर्नर ने 65 और कप्तान आरोन फिंच ने 37 और स्टीव स्मिथ की नाबाद 28 रन की पारी का अहम योगदान रहा। 

लगातार चार जीत के बाद श्रीलंका को मिली हार 
इस हार के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में लीग दौर से सुपर 12 तक लगातार चार मैच में जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम का विजय रथ थम गया। टीम की हार के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने बीच के ओवरों में खराब बल्लेबाजी को हार का कारण बताया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने 25-30 रन कम बनाये। उन्होंने कहा, हम अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। हम बीच के ओवरों में थोड़ा और अच्छा कर सकते थे। 

जमे बल्लेबाज को अंत कर करनी होगी बल्लेबाजी
उन्होंने कहा,  'पिछले मैच में चरिथ असलंका ने आखिरी तक बल्लेबाजी की थी और क्रीज पर जम चुके बल्लेबाजों को वैसी ही जिम्मेदारी लेनी होगी। हम 25 से 30 रन कम रह गए। हमें पता है कि वॉर्नर और फिंच विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। हमें अच्छी गेंदबाजी कर उन्हें पॉवर प्ले में कम रन बनाने देना चाहिये था लेकिन हम ऐसा कर नहीं सकें।'

गेंदबाजी के बल पर जीतना होगा पॉवरप्ले
उन्होंने कहा, आने वाले मैचों में हमें अच्छी गेंदबाजी करके पॉवरप्ले को अपने पक्ष में करके फायदा उठाना होगा। शारजाह के विकेट पर हमने दो मैच खेले चुके हैं। इसलिए हमारे पास यहां की पिच के मुताबिक अच्छी योजनाए हैं हमें अगले मैच में अच्छी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर