IND vs AUS: राष्‍ट्रगान गाते समय मोहम्‍मद सिराज की आंखों से निकले आंसू, देखिए वायरल वीडियो

IND vs AUS, Sydney Test: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज को भारत का राष्‍ट्रगान बजने के बाद अपने आंसू पोछते हुए देखा गया। सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई।

mohammed siraj gets emotional after national anthem
राष्‍ट्रगान के बाद अपने आंसू नहीं रोक पाए मोहम्‍मद सिराज 

मुख्य बातें

  • सिडनी में भारत का राष्‍ट्रगान सुनने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पाए सिराज
  • तेज गेंदबाज ने राष्‍ट्रगान समाप्‍त होने के बाद अपने दोनों हाथों से आंसू पोछे
  • सिराज ने वॉर्नर को आउट करके सिडनी में ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका दिया

सिडनी: आप किसी खिलाड़ी से उसके प्रोत्‍साहन पाने का अंदाज पूछिए और 10 में से 9 बार खिलाड़ी कहेगा कि देश का प्रतिनिधित्‍व करते समय उसके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। अब कल्‍पना कीजिए कि भारत जैसे क्रिकेट प्रेमी देश में टेस्‍ट क्रिकेटर हो। करोड़ों की संख्‍या में लोग आपका समर्थन कर रहे हो और आपसे मैदान में दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद कर रहे हो। अब यह भी कल्‍पना कीजिए कि 26 साल के मोहम्‍मद सिराज बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में डेब्‍यू करते हैं और फिर अगले मैच में भी उन्‍हें खेलने का मौका मिलता है, यह सब निजी नुकसान के बाद हुआ हो।

हैदराबाद में जन्‍में तेज गेंदबाज अपने आंसू नहीं रोक सके जब तीसरे टेस्‍ट से पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत का राष्‍ट्रगान बजा। युवा तेज गेंदबाज ने अपनी भावनाएं छुपाने की कोशिश जरूर की, लेकिन आंसू नहीं रोक पाए। वो राष्‍ट्रगान के बाद अपने दोनों हाथों से आंसू पोछते हुए नजर आए।

उमेश यादव की गैरमौजूदगी में सिराज ने जसप्रीत बुमराह के साथ नई गेंद की जिम्‍मेदारी संभाली और भारत को दिन की पहली सफलता भी दिलाई। सिराज ने ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को चेतेश्‍वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। सिराज ने अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर को बाहर जाती गेंद पर छेड़खानी करने को मजबूर किया। गेंद बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर पहली स्लिप में चेतेश्‍वर पुजारा के हाथों में गई।

सिराज ने अपने टेस्‍ट करियर के छठें विकेट का जश्‍न होठ पर उंगली रखकर मनाया। ध्‍यान देने वाली बात यह है कि पिछली 25 घरेलू टेस्‍ट पारियों और चार साल में पहली बार वॉर्नर 10 रन से कम के स्‍कोर पर आउट हुए। ध्‍यान दिला दें कि मोहम्‍मद सिराज ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में डेब्‍यू किया और अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। सिराज ने मैच में कुल 5 विकेट चटकाए और भारत की ऐतिहासिक 8 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर