वसीम अकरम की भविष्यवाणी- पाकिस्तान नहीं, ये टीम जीतेगी टी20 वर्ल्ड कप 2021 !

Wasim Akram's pick of T20 World Cup 2021 probable winner: इस साल भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और दावों व भविष्यवाणियों का सिलसिला शुरू हो चुका है। वसीम अकरम ने विजेता को लेकर अपनी राय बताई है।

Wasim Akram predicts T20 World Cup winner
Wasim Akram predicts T20 World Cup winner  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021, भारत में होगा आयोजन
  • सबसे बड़ा सवाल- इस बार कौन बनेगा टी20 चैंपियन?
  • पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने बताया उनका पसंदीदा दावेदार

इस साल भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। अक्टूबर-नवंबर के लिए निर्धारित इस सबसे बड़े टी20 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अभी से अपनी कमर कस चुकी हैं। हर टीम ज्यादा से ज्यादा टी20 मुकाबले खेलकर अपनी तैयारियां अभी से दुरुस्त करना चाहती हैं। ऐसे में धीरे-धीरे सबसे बड़ा सवाल जो हर फैन की जुबान पर होगा, वो है कि- कौन जीतेगा टी20 विश्व कप 2021 का खिताब? पाकिस्तान के महान पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने इसको लेकर अपनी पसंद जाहिर की है।

टी20 विश्व कप में दुनिया की सभी टीमें सबसे छोटे प्रारूप का खिताब अपने नाम करने उतरेंगी। तमाम दिग्गज इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर अपनी-अपनी टिप्पणी अभी से देने लगे हैं। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने भी अपनी पसंद बताई लेकिन वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम नहीं है। जी हां, अकरम के मुताबिक पाकिस्तानी टीम इस बार खिताब की प्रबल दावेदार नहीं है।

अकरम का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम इस बार टी20 विश्व कप खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। भारत के अलावा उन्होंने तीन और टीमों का नाम भी लिया है जो इस खिताब को अपने नाम कर सकती हैं, लेकिन इस फेहरिस्त में उन्होंने सबसे ऊपर भारत को रखा है। अकरम ने 'एआरवाय' से बात करते हुए कहा, "मेरा मानना है कि मुख्य टीमों में भारत पसंदीदा है। वे निडर होकर क्रिकेट खेलते हैं।"

कुछ अन्य दावेदार

अन्य दावेदारों के बारे में बात करते हुए अकरम ने कहा, "इंग्लैंड भी पायदान में काफी ऊपर है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड भी और वेस्टइंडीज के बारे में तो आप कुछ कह ही नहीं सकते। अगर इन टीमों के मुख्य खिलाड़ी मौजूद रहे तो ये विरोधी टीमों में डर पैदा करने का दम रखते हैं।" मौजूदा आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में इंग्लैंड की टीम शीर्ष पर है जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है।

पाकिस्तान को क्यों नहीं चुना?

जब वसीम अकरम से ये पूछा गया कि उन्होंने अपने देश पाकिस्तान का नाम क्यों नहीं लिया, तो इस पर उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को अपने टीम संयोजन पर अभी काम करने की जरूरत है। जाहिर तौर पर एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं चाहूंगा कि पाकिस्तान विश्व कप जीते। ये हम सबके लिए सपना सच होने जैसा होगा, खासतौर पर युवा कप्तान (बाबर आजम) के लिए। अगर उन्हें अपने टीम कॉम्बिनेशन को दुरुस्त करना है तो सर्वश्रेष्ठ-11 को ढूंढो जो टक्कर दे सकते हों। नंबर.5 और नंबर.6 की समस्या का हल निकालना ही होगा।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर