वकार यूनिस ने कहा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है बेइमानी, भारत-पाक मैच क्यों नहीं?

Waqar Younis slams ICC: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी व कोच वकार यूनिस ने आईसीसी को आड़े हाथों लेते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को बेइमानी करार दिया है। वजह भारत-पाकिस्तान मैच हैं।

Waqar Younis fierce on ICC regarding World test championship
Waqar Younis fierce on ICC regarding World test championship  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • वकार यूनिस ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को बताया बेइमानी
  • भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच क्यों नहीं?
  • जून 2021 में होगा टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला

कराची: आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सब टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं लेकिन भारत और पाकिस्तान यहां पर भी एक दूसरे से नहीं भिड़ रहे हैं। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज व कोच वकार यूनिस ने सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बिना आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप बेइमानी है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में नौ शीर्ष रैंकिंग वाली टेस्ट टीमें हैं जो अपने चुने हुए प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ छह द्विपक्षीय श्रृंखलायें (Bilateral series) खेलेंगी।आखिर में दो शीर्ष टीमें जून 2021 में इंग्लैंड में फाइनल खेलेंगी। इन दिनों पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों के ज्यादातर बयान सोशल मीडिया और यू-ट्यूब के जरिए ही वायरल होते हैं और वकार यूनिस का बयान भी यू-ट्यूब पर देखा गया है।

'आईसीसी क्या कर रहा है'

वकार यूनिस ने यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज को दिये इंटरव्यू में कहा, ‘पाकिस्तान और भारत के लिये सरकार के स्तर पर भी स्थिति मुश्किल है लेकिन आईसीसी इस मैच के लिये अधिक सक्रिय भूमिका निभा सकती है। आईसीसी को दखल देकर कुछ करना चाहिये क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप के कोई मायने नहीं हैं।’

12 साल से नहीं हुई सीरीज

मुंबई में 2008 के 26/11 आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों देशों के बीच राजनयिक और राजनीतिक तनाव के कारण कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं हुई है। वकार ने कहा कि दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के कारण वो अपने 14 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के खिलाफ चार ही टेस्ट खेल पाये।

भारतीय गेंदबाजों की तारीफ

इसके अलावा वकार ने भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘पहले ऐसा नहीं था लेकिन अब हालात बदल गए हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे उम्दा गेंदबाज हैं और यही वजह है कि भारत टेस्ट और अन्य प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।’ गौरतलब है कि भारत ने हाल में कई मुकाबले अपने गेंदबाजों के दम पर जीते हैं और दुनिया के कई अन्य दिग्गजों ने भी भारतीय क्रिकेट में गेंदबाजों के बदलते अंदाज की तारीफ की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर