'इस साल T20 World Cup में हम भारत को हरा सकते हैं', आंकड़ें पता नहीं, बस पाक क्रिकेटर ने दे दिया बड़ा बयान

Wahab Riaz on T20 World Cup: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इस साल टी20 विश्‍व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारत और पाकिस्‍तान 24 अक्‍टूबर को आमने-सामने होंगे।

india vs pakistan
भारत बनाम पाकिस्‍तान 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को होगा मैच
  • वहाब रियाज को भरोसा कि पाकिस्‍तान टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत को हरा देगा
  • रियाज ने कहा कि यूएई में खेलने का फायदा पाकिस्‍तान को मिलेगा

कराची: टी20 विश्‍व कप शुरू होने में करीब दो महीने का समय बचा है और क्रिकेट जगत इस इवेंट को लेकर काफी उत्‍साहित है। फैंस का उत्‍साह तब दोगुना हो गया जब पता चला कि भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में हैं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को टी20 वर्ल्‍ड कप का मैच होगा। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने कहा कि आगामी टी20 विश्‍व कप में उनकी टीम भारत को हरा सकती है।

वहाब रियाज का मानना है कि पाकिस्‍तान में नतीजों को अपने पक्ष में करने की क्षमता है। उन्‍होंने साथ ही टी20 प्रारूप की अनिश्चितत्‍ता पर प्रकाश डाला, जहां खेल का भाग्‍य किसी भी समय पर बदल सकता है। रियाज ने ध्‍यान दिलाया कि भारत-पाकिस्‍तान का मुकाबला भी कुछ इसी तरह होगा, जहां ये नहीं पता कि कब सबकुछ बदल जाएगा।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने पाक पेशन डॉट नेट से बातचीत में कहा, 'भारत में निश्चित ही नतीजा हासिल करने की क्षमता है। अगर पाकिस्‍तान अपनी क्षमता के अनुरूप खेले तो वह भारत सहित दुनिया की किसी भी टीम को मात दे सकता है। टी20 क्रिकेट ऐसा प्रारूप है, जहां कुछ गेंदों या फिर एक घटना में पूरा मैच बदल जाता है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला इससे कुछ अलग नहीं है। अगर पाकिस्‍तान अपना सर्वश्रेष्‍ठ खेले तो वह भारत को हरा सकता है।'

यूएई में खेलने का मिलेगा फायदा: वहाब रियाज

टी20 विश्‍व कप 2021 पहले भारत में आयोजित होना था। हालांकि, बीसीसीआई ने आईसीसी को जानकारी दी कि वह कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट कर रहा है। रियाज का मानना है कि यूएई में विश्‍व कप का शिफ्ट होना पाकिस्‍तान के पक्ष में रहा। उन्‍होंने कहा कि यूएई में पाकिस्‍तान ने काफी क्रिकेट खेली है और उसे स्थिति को जल्‍दी परखने में मदद मिलेगी।

वहाब रियाज ने ध्‍यान दिलाया कि पाकिस्‍तान यह समझने की बेहतर स्थित‍ि में होगा कि पिच कैसे बर्ताव कर रही है और वह अपने फायदे के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। रियाज ने कहा, 'स्थितियों को देखते हुए मेरा मानना है कि पाकिस्‍तान के पास टूर्नामेंट जीतने का शानदार मौका है। पाकिस्‍तान ने यूएई में काफी क्रिकेट खेली है और इससे उसे प्रतियोगिता जीतने में मदद मिलेगी।' 

रियाज ने आगे कहा, 'वह स्थितियों को जानती है और उन्‍हें पता है कि गेंद क्‍या कर सकती है। अगर पाकिस्‍तान ने स्थितियों का फायदा उठाया और अपने फायदे के लिए इसका उपयोग किया, तो फिर कोई कारण ही नहीं बचता कि वह खिताब की दावेदारों में से एक क्‍यों नहीं बनता।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर