लक्ष्मण का क्लार्क पर पलटवार, कहा- व्यवहार नहीं है आईपीएल में चुने जानी की गारंटी 

माइकल क्लार्क के उस बयान पर वीवीएस लक्ष्मण ने पलटवार किया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल अनुबंध हासिल करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों के साथ दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं।

VVS LAXMAN
VVS LAXMAN 

मुख्य बातें

  • क्लार्क ने कहा था कि विराट के खिलाफ स्लेजिंग करने से बचते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
  • आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट हासिल करना है इसकी वजह
  • लक्ष्मण ने क्लार्क के संबंधों के आधार पर आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के बयान को सिरे से नकार दिया है

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर वीवीएस लक्ष्मण ने माइकल क्लार्क पर पलटवार किया है।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने दावा किया था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की चाह में विराट कोहली के साथ स्लेजिंग नहीं करते हैं। ऐसे में लक्ष्मण ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से अच्छे व्यवहार का मतलब यह नहीं है कि उस खिलाड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग में स्थान मिल जायेगा।

अच्छे संबंध नहीं हैं चयन की गारंटी
सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, 'अगर आप किसी से अच्छा व्यवहार करते हो तो, इसका मतलब यह नहीं कि आपको आईपीएल में जगह मिल जायेगी। कोई भी फ्रेंचाइजी खिलाड़ी की काबिलियत देखेगी जो उनकी टीम के लिये फायदेमंद हो जिससे उन्हें मैच या टूर्नामेंट जीतने के नतीजे मिलें। ऐसे ही खिलाड़ियों को आईपीएल अनुबंध मिलता है। इसलिये किसी से अच्छा व्यवहार आपको आईपीएल में जगह नहीं दिला सकता।'

चयन के लिए इन खूबियों पर दिया जाता है ध्यान
भारत की ओर से 134 टेस्ट खेल चुके लक्ष्मण ने कहा कि नीलामी के दौरान जब वह खिलाड़ियों को चुनते हैं तो उस समय ऐसे क्रिकेटर को देखा जाता है जो अपने देश के लिये काफी अच्छा खेल रहा हो। उन्होंने कहा, 'अगर आप किसी खिलाड़ी के साथ अच्छी तरह घुल मिल रहे हो तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल अनुबंध मिल जायेगा। मेंटोर होने के नाते जब मैं नीलामी के दौरान बैठता हूं तो हम ऐसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को चुनते हैं जिन्होंने अपने देश के लिये बेहतरीन खेल दिखाया हो जिससे फ्रेंचाइजी मजबूत हो सके।'

टिम पेन ने भी नकार दिया था क्लार्क का बयान
हालांकि क्लार्क के बयान पर उन्हें अपने ही देश के खिलाड़ियों को समर्थन नहीं मिला था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि विराट कोहली को उकसाने से बचना था। उन्होंने कहा कि ये भारतीय कप्तान के बल्ले को शांत रखने की रणनीति थी ना कि आईपीएल अनुबंध को बचाने की योजना जैसा कि पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने दावा किया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर