वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच, जानिए क्या है वजह

बीसीसीआई आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैच खेलने जा रही भारतीय टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण को बतौर कोच भेज सकती है। जानिए क्या है वजह?

VVS-Laxman
वीवीएस लक्ष्मण 
मुख्य बातें
  • आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम को खेलने हैं दो टी20 मैच
  • भारतीय टेस्ट टीम के अभ्यास मैच की आयरलैंड के खिलाफ टी20 की तारीखों से टकरा रही हैं तारीखें
  • ऐसे में अलग कोच और अलग टीम के साथ भारत कर सकता है आयरलैंड दौरा

मुंबई: नेशनल क्रिकेट अकाददी में के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय क्रिकेट टीम के आयरलैंड दौरे के लिए अंतरिम तौर पर हेड कोच बनाया जा सकता है। बीसीसीआई यह फैसला इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम की तैयारियों के मद्देनजर कर सकती है। 

आयरलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज की तारीखें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी की तारीखों से टकरा रही हैं। भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे पर कोरोना संक्रमण की वजह से बाकी बचा एक टेस्ट खेला जाना है। सीरीज  की अंतिम नतीजा इसी मैच पर निर्भर करेगा। भारत को सीरीज में अविजेय बढ़त हासिल है। ऐसे में टीम इंडिया किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी। 

24 जून से भारतीय टीम का है अभ्यास मैच
टीम इंडिया लीस्टरशर के खिलाफ 24-27 जून को अभ्यास मैच खेलेगी। वहीं आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच 26 और 28 जून को खेले जाएंगे। ऐसे में पूरी संभावना है कि वीवीएस लक्ष्मण के भारत की टी20 टीम के साथ रहने का पूरी संभावना है। ऐसा द्रविड़ की टेस्ट टीम के साथ व्यस्तता की वजह से होगा। 

पिछले साल भी खड़ी हुई थी ऐसी ही स्थिति
ऐसी ही स्थिति पिछले साल भारत के इंग्लैंड दौरे के पहले खड़ी हुई थी। हेड कोच रवि शास्त्री टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में थे और श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम को जाना था। ऐसे  में एनसीए के तत्कालीन हेड राहुल द्रविड़ को बतौर कोच टीम के साथ श्रीलंका भेजा गया था। 

कोच के साथ टीम भी हो सकती है अलग
राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का नया हेड कोच बनने के बाद एनसीए में उनकी जगह पर वीवीएस लक्ष्मण पहुंचे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए अगल-अलग टीमों की भी चयन किया जा सकता है।  


 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर