U19 World Cup: कोरोना से लड़कर खिताब जीतने वाली टीम के जज्बे को किया लक्ष्मण ने सलाम

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 06, 2022 | 19:41 IST

अंडर-19 टीम के साथ खिताबी अभियान में शामिल रहे एनसीए के निदेशक वीवीएस लक्ष्मण ने कोरोना को पटखनी देकर चैंपियन बनने वाली टीम के सकारात्मक रुख और जुझारुपन की तारीफ की है।

VVS-Laxman
वीवीएस लक्ष्मण( U19 World Cup)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वीवीएस लक्ष्मण ने अंडर-19 टीम की खिताबी जीत के बाद जमकर तारीफ की है
  • लक्ष्मण ने टीम के जुझारूपन और सकारात्मक रुख की जमकर की तारीफ
  • कहा बेहद अहम है टीम की ये खिताबी जीत

एंटीगा: भारत के पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें सलाम किया। रविवार रात (आईएसटी) पांचवीं बार भारतीय टीम ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीता है।

पहले मैच के बाद कोरोना की चपेट में आ गई थी टीम
पिछले दिनों, भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 की चपेट में आ गई, जिसमें कप्तान यश धुल और उप-कप्तान शेख रशीद सहित पांच खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे। सभी खिलाड़ियों को दस दिनों से अधिक समय तक के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ा था। लेकिन टीम ने अपने शीर्ष खिलाड़ियों के ग्रुप चरण में जीत को बरकरार रखा, जिससे टीम फाइनल में पहुंच सकी।

नॉकआउट दौर में वापसी कर धुल-राशिद ने मचाया धमाल
जब धुल और रशीद 2020 के चैंपियन बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल के लिए लौटे, तो टीम ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई। टीम का मार्गदर्शन कर रहे लक्ष्मण ने चयन समिति और कोचों को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी।

चयन समिति ने किया शानदार काम
लक्ष्मण ने टीम की खिताबी जीत के बाद कहा,'चयन समिति को बहुत-बहुत बधाई, क्योंकि यह एक नई चयन समिति थी और उनके लिए इस समूह की पहचान करना काफी चुनौतीपूर्ण था और उसके बाद मैंने सोचा कि मुख्य कोच के रूप में ऋषिकेश (कांटिकर) के साथ कोचिंग स्टाफ, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली और सभी सहयोगी स्टाफ को एक साथ लाए। उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की।

बेहद महत्वपूर्ण है ये जीत 
लक्ष्मण ने कहा, यह जीत विशेष थी क्योंकि खिलाड़ियों ने पिछले दो वर्षो में महामारी के कारण कोई टूर्नामेंट नहीं खेला था। लक्ष्मण ने जीत को पेशेवर क्रिकेटर के लंबे सफर में सीखने की प्रक्रिया बताया। उन्होंने कहा, 'यह महत्वपूर्ण है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक सीखने की प्रक्रिया है, यह सिर्फ यात्रा की शुरुआत है और इस समूह में हर कोई इसे समझता है, क्योंकि यह खिलाड़ियों के रूप में उनके विकास के बारे में है और जिस तरह से वे विकसित हुए हैं और इसलिए यह उन सभी के लिए बहुत ही रोमांचक समय है, लेकिन यह एक क्रिकेटर के रूप में यात्रा की शुरुआत है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर