Sehwag in KBC: सहवाग ने अमिताभ के सामने अंग्रेजी बोलने की दिक्कत का पुराना खुलासा किया, जवाब सुनकर गर्व होगा

KBC 13, Virender Sehwag and Sourav Ganguly special: वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर पहुंचे तो अमिताभ बच्चन के साथ खूब सवाल-जवाब और मस्ती हुई।

Virender Sehwag and Amitabh Bachchan
वीरेंद्र सहवाग और अमिताभ बच्चन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली पहुंचे कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर
  • अमिताभ बच्चन के साथ हुई खूब मस्ती, कई दिलचस्प सवालों के जवाब दिए
  • दादा और वीरू ने मेंटल स्ट्रेंथ पर बात की, सहवाग ने बताया पुराना किस्सा

कौन बनेगा करोड़पति (KBC 13) के खास एपिसोड में शुक्रवार को अमिताभ बच्चन के सामने थे भारतीय क्रिकेट के दो बड़े चेहरे। पूर्व भारतीय कप्तान व मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग। इस एपिसोड में इन तीनों के बीच कई दिलचस्प बातें हुईं और बिग बी ने क्रिकेट के दोनों दिग्गजों से कई पुराने किस्सों के बारे में पूछा। इसी कड़ी में मेंटल स्ट्रेंथ या प्रेशर (मानसिक स्वास्थ्य) से जुड़े एक सवाल का जवाब देने के बाद दादा (गांगुली) और वीरू (सहवाग) ने दिलचस्प बातें बताईं।

अमिताभ बच्चन द्वारा केबीसी में वीरू और दादा से सवाल पूछा गया कि हाल ही में जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने क्यों एक टूर्नामेंट छोड़ा था, इसका जवाब था मानसिक थकान या मानसिक दबाव। इन दोनों ने सही जवाब दिया। इसके बाद दादा ने बताया कि इन दिनों खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का गहरा प्रभाव देखने को मिला है। खासतौर पर कोविड के दौर में जब खिलाड़ियों को बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में रहना पड़ा है। उन्होंने हाल ही में क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बारे में भी बताया।

इसी के बीच वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी समस्या से पर्दा उठाया। वीरू ने बताया कि वो भी मानसिक दबाव की स्थिति से गुजर चुके हैं। उनकी समस्या भाषा से जुड़ी ती। सहवाग ने बताया कि करियर के शुरुआत में उनको अंग्रेजी बिल्कुल नहीं आती थी और डर रहता था कि मैच के बाद उनसे अंग्रेजी में सवाल पूछे जाएंगे। उन्होंने एक किस्से को भी बयां किया जब रवि शास्त्री से खासतौर पर बोला गया था कि उनसे हिंदी में सवाल पूछें लेकिन शास्त्री ने पहला ही सवाल इंग्लिश में पूछ लिया था।

सहवाग ने कहा कि उस दौरान अंग्रेजी ना आने से काफी समस्या होती थी और ये मानसिक दबाव का कारण भी बनता था। वीरू ने बताया कि बाद में धीरे-धीरे अंग्रेजी भी सीखी लेकिन वो हिंदी में ही जवाब देना बेहतर समझते थे और अब उनको कोई फर्क नहीं पड़ता और वो कहीं भी जाते हैं तो हिंदी में ही बोलते हैं और किसी की नहीं सुनते हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर