Asia Cup 2022: भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले विराट कोहली ने विशेष हाई एल्‍टीट्युड मास्‍क पहनकर की ट्रेनिंग

Virat Kohli special training: विराट कोहली ने विशेष एल्‍टीट्युड मास्‍क पहनकर ट्रेनिंग की। विराट कोहली ने करीब 10 मिनट मास्‍क पहनकर दौड़ लगाई और अपना फिटनेस स्‍तर ऊंचा बरकरार रखने के लिए समर्पण दिखाया।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने हाई एल्‍टीट्युड मास्‍क पहनकर ट्रेनिंग की
  • विराट कोहली ने करीब 10 मिनट तक मास्‍क पहनकर दौड़ लगाई
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को एशिया कप में दोबारा भिड़ंत होगी

दुबई: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली मौजूदा एशिया कप में अपनी लय में लौटते हुए नजर आ रहे हैं। टूर्नामेंट में भारत के पहले मैच में विराट कोहली ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 35 रन की पारी खेली। इसके बाद उन्‍होंने हांगकांग के खिलाफ अर्धशतक जमाकर टीम इंडिया को मैच विजयी स्‍कोर तक पहुंचाया। कोहली ने इंग्‍लैंड दौरे के बाद क्रिकेट से ब्रेक लिया था और उन्‍होंने बाद में खुलासा किया कि क्रिकेट से दूर रहने पर उन्‍होंने बल्‍ला नहीं छुआ। अब वापसी करने के बाद वो काफी तरोताजा महसूस कर रहे हैं।

बहरहाल, भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को एशिया कप में दोबारा भिड़ंत होने वाली है। इससे पहले विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍पेशल एल्‍टीट्युड मास्‍क पहनकर दौड़ लगाते हुए दिख रहे हैं। इससे पता चल रहा है कि अपना फिटनेस स्‍तर ऊंचा रखने के लिए कोहली कितनी मेहनत कर रहे हैं। दरअसल, दुबई का मौसम इस प्रकार है कि मास्‍क पहनने से कोहली की सांस धीमी पड़ी। ऐसा तब महसूस होता है जब आप ऊंची जगहों जैसे पहाड़ों पर जाते हैं।

विराट कोहली ने नेट्स पर बल्‍लेबाजी करने के बाद इस तरह की ट्रेनिंग की। विराट कोहली को देखा कि वो अपने समय देख रहे हैं और भारतीय टीम के सपोर्ट स्‍टाफ का एक सदस्‍य उनकी सहायता कर रहा है। एशिया कप 2022 से पहले कोहली ने खुलासा किया था कि कैसे उनका दिमाग और शरीर ब्रेक लेने को कह रहा था।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने एक वीडियो पोस्‍ट किया था, जिसमें कोहली ने कहा था, '10 साल में पहली बार मैंने अपना बल्‍ला एक महीने तक नहीं छुआ। मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने जोश से झूठ बोलने की कोशिश कर रहा था। मैं खुद को राजी करने पर तुला हुआ था कि मुझमें जोश है। मगर मेरा शरीर रुकने को कह रहा था। दिमाग कह रहा था कि ब्रेक ले। मुझे ऐसे शख्‍स के तौर पर देखा जाता है, जो मानसिक रूप से मजबूत है और मैं हूं भी। मगर हर किसी की एक सीमा है और आपको वो सीमा पहचानना पड़ता है। वरना चीजें आपके लिए बिगड़ जाती है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर