कप्तानी छोड़ते हुए विराट कोहली ने क्या कुछ कहा, हिंदी में पढ़ें पूरा बयान

Virat kohli's Message for MS Dhoni: विराट कोहली ने भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए एमएस धोनी को विशेष तौर पर शुक्रिया कहा है। हिंदी में पढ़ें विराट का पूरा संदेश।

Virat-kohli-MS-Dhoni
विराट कोहली  
मुख्य बातें
  • साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धोनी के संन्यास के बाद विराट बने थे टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान
  • जनवरी 2017 में धोनी ने सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट के हाथों में सौंपी थी टीम की कमान
  • विराट ने एमएस धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू, बतौर कप्तान और खिलाड़ी भरोसा जताने के लिए विराट ने उन्हें खास तौर पर शुक्रिया कहा है

नई दिल्ली: टीम इंडिया में विराट कोहली की कप्तानी का युग शनिवार को उनके टेस्ट टीम की कमान छोड़ने के ऐलान के साथ खत्म हो गया। टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ते हुए विराट ने एमएस धोनी को विशेष तौर पर शुक्रिया कहा है। जानिए विराट ने अपने विदाई संदेश में क्या कहा?

ये सात साल की कड़ी मेहनत, लगन और कठोर परिश्रम का नतीजा है। मैंने हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश की। इस दौरान मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ किया और अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी। हर सफर कहीं ना कहीं एक दिन खत्म होता है। 

मेरे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में सफर यहीं समाप्त होता है। कप्तानी के इस सफर में बहुत से उतार-चढ़ाव आए लेकिन मेरे प्रयास और विश्वास में कहीं कोई कमी नहीं आई। मैंने इस दौरान जो कुछ किया उसमें अपनी ओर से 120 प्रतिशत योगदान देने की कोशिश की। अगर मैं ऐसा नहीं सकता हूं तो समझता हूं कि ये मेरे लिए सही नहीं है। मेरे दिल में पूरी साफगोई है और मैं अपनी टीम के लिए बेईमान नहीं हो सकता। 

मैं इतने लंबे समय कर देश का नेतृत्व का मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं टीम के साथी खिलाड़ियों का खासतौर पर शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने पहले दिन से मेरे विजन को पूरा करने में मदद की। उन्होंने हर परिस्थिति में मेरा साथ दिया और कभी हथियार नहीं डाले। आप लोगों ने मेरे कप्तानी के सफर को खूबसूरत और यादगार बनाया। 

हमारी गाड़ी को रवि भाई और उनका सपोर्ट स्टाफ इंजन की तरह टेस्ट क्रिकेट में लगातार ऊंचाई पर ले गया। इस सपने को हकीकत में तब्दील करने में आप सभी का बड़ा योगदान रहा। 

अंत में एमएस धोनी का बहुत-बहुत शुक्रिया जिन्होंने बतौर कप्तान मुझपर भरोसा जताया और पाया कि मेरे अंदर भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की क्षमता है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर