पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट ने आजमाई ये रणनीति, इंग्लैंड के खिलाफ दिखा भारत का ऐसा संयोजन

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 19, 2021 | 06:10 IST

IND vs ENG Warm up game, T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अपनी रणनीति अपनाई।

IND vs ENG T20 WC: Virat kohli and Jos Buttler
IND vs ENG T20 WC: Virat kohli and Jos Buttler  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी-20 क्रिकेट विश्व कप 2021
  • भारत-इंग्लैंड मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आजमाई अपनी रणनीति
  • पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले प्लान तैयार

T20 World Cup, IND vs ENG: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में सोमवार को यहां अपने तीनों प्रमुख तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों का संयोजन आजमाया जिनके सामने इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 188 रन बनाये। कोहली ने ओस की स्थिति को भांपने के लिये टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, क्योंकि भारत जब 24 अक्टूबर को जब पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा तो इसी आधार पर अपना गेंदबाजी संयोजन तय करेगा।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नयी गेंद संभाली जबकि मोहम्मद शमी पहले बदलाव के तौर पर आये। भुवनेश्वर ने लय हासिल करने पर ध्यान दिया तो बुमराह और शमी ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की रणनीति अपनायी। तीनों तेज गेंदबाजों में हालांकि बुमराह (26 रन देकर एक) ही किफायती साबित हुए जबकि शमी ने विकेट निकालने की अपनी काबिलियत का नमूना पेश किया। उन्होंने जोस बटलर (18), जैसन रॉय (17) और लियाम लिविंस्टोन (30) को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया।

बुमराह ने जॉनी बेयरस्टॉ (36 गेंदों पर 49 रन) को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया लेकिन भुवनेश्वर आखिर तक लय नहीं पकड़ पाये। उन्होंने चार ओवर में 54 रन लुटाये। मोईन अली (20 गेंदों पर नाबाद 43) ने उनकी अंतिम तीन गेंदों पर चौका और फिर दो छक्के लगाये और इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी फॉर्म बरकरार रखी।

भारत ने बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा के बजाय अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को आजमाया जिन्होंने बीच के ओवरों में बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का अच्छा प्रयास किया। वरुण चक्रवर्ती पर लेग स्पिनर राहुल चाहर को प्राथमिकता दी गयी। उन्होंने डाविड मलान (18) को बोल्ड किया लेकिन चार ओवर में 43 रन पर दिये। लिविंगस्टोन ने उनके एक ओवर में 17 रन लिये थे।

इस मैच में जवाब में उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनर्स केएल राहुल (51) और इशान किशन (70 रिटायर्ट हर्ट) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को आसानी से जीत की राह पर रखा और टीम इंडिया ने 19 ओवर में सिर्फ 3 विकेट गंवाते हुए जीत दर्ज कर ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर