IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले क्या बोले विराट कोहली? 

Virat Kohli's Press conference ahead of India vs Pakistan clash: भारत पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने विचार रखे। जानिए उन्होंने हार्दिक पांड्या को लेकर क्या कहा?

Virat-kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले की पूर्व संध्या पर किया प्रेस को संबोधित
  • उन्होंने बताया हार्दिक पांड्या की फिटनेस का हाल और टीम में उनकी क्या है भूमिका
  • मैदान के बाहर के माहौल पर नहीं पड़ता है ज्यादा फर्क

दुबई: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले जाने वाले महामुकाबले के लिए विराट कोहली और बाहर आजम की कप्तानी वाली टीमों ने कमर कर ली है। दोनों टीमें टी20 क्रिकेट में पांच साल लंबे अंतराल के बाद एक दूसरे का सामना करने को तैयार हैं। दोनों टीमें साल 2016 के वर्ल्ड कप के दौरान एक दूसरे से कोलकाता के इडेन गार्डन्स में भिड़ी थीं। 

शनिवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वो भारतीय एकादश का ऐलान आज नहीं करेंगे। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के दौरान पिच की क्वालिटी को लेकर कहा, आईपीएल की तुलना में वर्ल्ड कप के दौरान हमें अच्छी पिचें मिलेंगी। आईसीसी इवेंट के दौरान पिच की क्वालिटी को मेंटेन करना जरूरी होता है। ओस का असर निश्चित पर मैच में दिखेगा। 

कप्तानी छोड़ने के मसले को नहीं देना चाहता तूल
विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी छोड़ने के बारे में कहा, मैंने अपनी बात पहले ही रख दी है। मुझे नहीं लगता है कि इस मामले को और तूल नहीं देना चाहता हूं। हमारा उद्देश्य वर्ल्ड कप में अच्छा खेलना है। अगर कोई इस बारे में पूछ कर वो जानना चाहता है जो एग्जिस्ट की नहीं करता है। मैं ऐसे लोगों को मौका नहीं दूंगा। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो अपनी राय सबके सामने पूरी ईमानदारी से रखता हूं। 

बाहर के महौल से नहीं पड़ता ज्यादा फर्क
भारत पाकिस्तान मैच को लेकर बाहर के माहौल पर पड़ने वाले फर्क के बारे में चर्चा करते हुए विराट ने कहा, हम बाहर के माहौल से अछूते नहीं होते हैं लेकिन मैदान के अंदर और बाहर यथा संभव संतुलन बनाने की कोशिश करते हैं। 

हार्दिक जल्दी ही करेंगे गेंदबाजी 
हार्दिक पांड्या की फिटनेस और गेंदबाजी को लेकर विराट ने कहा, इमानदारी से कहूं तो हार्दिक पांड्या की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है। और वो वर्ल्ड कप के दौरान हमारे लिए दो ओवर गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। हमारे पास वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर चिंता की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पास और भी विकल्प मौजूद हैं। नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए वो हमारे लिए जो करते हैं वो एक दिन में किसी के अंदर नहीं लाया जा सकता।

गेंदबाजी से ज्यादा नंबर 6 पर अहम है उनकी भूमिका
ऑस्ट्रेलिया में वो हमारे लिए वो बतौर बल्लेबाज खेले थे और हमने देखा कि वो क्या कर सकते हैं। वो विरोधी टीमों के पाले से कैसे मैच को उड़ा ले जाते हैं। वो हमारे लिए पहले नंबर 6 बल्लेबाज हैं। चर्चा करने में उनका गेंदबाजी न करना इंट्रेस्टिंग हो सकता है लेकिन बाकी की टीमों पर देखें तो नंबर छह पर स्पेशलिस्ट खिलाड़ी खेलते हैं। वो एक ऐसा खिलाड़ी है जो मुश्किल परिस्थिति में भी हमारे लिए लंबी पारी खेल सकता है। उनका नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना ज्यादा वैल्यूएबल है ना कि हम उनपर उसके लिए उनपर दबाव डालें जिसके लिए वो तैयार नहीं हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर