'शून्‍य' का ज्ञान बताया: विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर सहित क्रिकेट जगत ने शिक्षक दिवस पर दी शुभकामनाएं

Happy Teacher's day 2020: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सहित कई दिग्‍गज क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया के जरिये अपने गुरु को शिक्षक दिवस के मौके पर याद किया और देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • भारत में स्‍टूडेंट्स 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मना रहे हैं
  • पूर्व राष्‍ट्रपति सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन के जन्‍मदिन के मौके पर भारत में शिक्षक दिवस मनाया जाता है
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली सहित क्रिकेट जगत ने शिक्षक दिवस के मौके पर शुभकामनाएं दी

नई दिल्‍ली: भारत में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इसी दिन पूर्व राष्‍ट्रपति सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन की जयंती भी होती है। इस दिन देशभर में स्‍टूडेंट्स अपने शिक्षकों का सम्‍मान करते हैं और उनकी अमूल्‍य सेवा का धन्‍यवाद देते हैं। भारतीय क्रिकेट जगत ने सोशल मीडिया के जरिये शिक्षक दिवस के मौके पर शुभकामनाएं दी।

किसी भी खेल की तरह क्रिकेट में भी कोच और मेंटर की भूमिका महत्‍वपूर्ण होती है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने अपने टीचर और कोच को लगातार समर्थन का स्‍तंभ बनने के लिए शुक्रिया अदा किया है। कोहली ने ट्वीट किया, 'सभी टीचर्स और कोच को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं, जिन्‍होंने हमें प्रोत्‍साहित किया और हमारे साथ समर्थन के निरंतर स्‍तंभ बनकर खड़े रहे।'

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने भी ट्विटर के जरिये अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर, अपने पिता और बड़े भाई अजित के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया। सचिन तेंदुलकर ने उन सभी टीचर्स को सैल्‍यूट किया, जिन्‍होंने कोरोना वायरस संकट के समय में ऑनलाइन माध्‍यम से बच्‍चों को पढ़ाया। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'कोविड-19 ने स्‍कूल बंद कर दिए, लेकिन शिक्षकों ने ऑनलाइन पढ़ाना जारी रखा। हमेशा प्रेरणादायी! हमेशा इनके आभारी रहेंगे हमें बेहतर इंसान बनाया और प्रगति करने में मदद की।'

बता दें कि इस समय टीम इंडिया के सक्रिय क्रिकेटर्स आईपीएल 2020 की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक आईपीएल 2020 का कार्यक्रम जारी नहीं किया है। सभी 8 टीमें पिछले महीने यूएई पहुंच गई थी, जहां पृथकवास समय पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू की गई। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शुक्रवार को अभ्‍यास सत्र शुरू किया। इससे पहले उसके 13 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर