इसी हफ्ते होने वाला है विराट कोहली पर सबसे बड़ा फैसला, अहम बैठक पर सबकी नजरें

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 02, 2021 | 06:10 IST

Selection committee to decide the fate of Virat Kohli's ODI captaincy: क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अब टेस्ट और वनडे के कप्तान बने रहेंगे। इस पर एक बड़ा फैसला होने वाला है।

Virat Kohli
विराट कोहली (आईसीसी)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पर फैसला
  • कप्तान कोहली की कप्तानी पर चर्चा करेगी चयन समिति
  • जा सकती है वनडे की कप्तानी, किसका क्या है मानना?

विराट कोहली के वनडे कप्तान बने रहने पर फैसला इस हफ्ते हो जाएगा जब चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिये टीम का चयन करेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया स्वरूप पाये जाने के बावजूद अभी दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा हालांकि वे स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं।

वर्ष 2022 में अधिकतर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप भी शामिल है। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार अगले सात महीने में भारत को केवल नौ वनडे खेलने हैं जिनमें से छह विदेश (तीन दक्षिण अफ्रीका और तीन इंग्लैंड) में खेले जाएंगे।

बीसीसीआई में एक गुट कोहली को वनडे कप्तान बनाये रखने का पक्षधर है तो दूसरा गुट टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के पक्ष में है ताकि रोहित शर्मा को 2023 वनडे विश्व कप के लिये अच्छी तैयारी करने का मौका मिल सके। माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी निर्णय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर