IND vs ENG: बस इतना हो गया..तो धोनी से आगे निकल जाएंगे विराट कोहली

Dhoni vs Virat captaincy record: जब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट खेलेगी तो सभी की नजरें विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी। वो महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं।

MS Dhoni and Virat Kohli
एम एस धोनी और विराट कोहली (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच, अहमदाबाद
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली पर सभी की नजरें
  • एम एस धोनी के बड़े रिकॉर्ड के पार जाने के करीब विराट कोहली

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड की टीमें जब मोटेरा (अहमदाबाद) में तीसरा टेस्ट खेल रही होंगी तब स्थानीय फैंस की नजरें एक खास रिकॉर्ड पर होंगी। ये रिकॉर्ड है भारत के पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का। मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं और अब बस धोनी को पीछे छोड़ने से वो एक कदम दूर हैं।

अगर मोटेरा में टीम इंडिया को जीत मिली तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को घरेलू सरजमीं पर महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर भारत का सबसे सफल कप्तान बनने का गौरव हासिल हो जाएगा। कोहली ने चेन्नई में दूसरे टेस्ट में घरेलू सरजमीं पर कप्तान के रूप में सर्वाधिक 21 जीत के धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए..

भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए मौजूदा सीरीज को 2-1 या 3-1 से जीतने की जरूरत है। टीम अगर अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट जीत जाती है तो इसी स्टेडियम में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट में ड्रॉ के साथ भी फाइनल में जगह बना लेगी।

विराट ने दिया ये बयान

विराट कोहली ने भी इस पर बात की औऱ कहा, ‘‘हमारी नजरें एक मैच जीतने और एक ड्रॉ कराने पर नहीं हैं। हम दोनों मैच जीतने की कोशिश करेंगे। हमारे लिए यह क्रिकेट के दो मुकाबले हैं और हमारा ध्यान सिर्फ इसी पर है। इसके बाद जो होगा वो बाद की बात है।’’ गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है। अब बस एक स्थान खाली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर