VIDEO: आखिर विराट को इंग्लैंड में क्या हो गया है? चार टेस्ट में कोहली ने सातवीं बार की ये गलती

Virat Kohli in India vs England 4th Test: विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में एक बार फिर वही गलती की और अपना विकेट गंवा दिया।

Virat Kohli in India vs England 4th Test
आउट होने के बाद पवेलियन लौटते विराट कोहली।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट
  • विराट कोहली फिफ्टी से चूके
  • कोहली ने फिर वही गलती की

भारतीय कप्तान विराट कोहली की पिछले काफी समय से बड़ी पारी नहीं खेलने को लेकर आलोचना हो रही है। उन्होंने अंतिम अंतरराष्ट्रीय शतक करीब दो साल पहला जड़ा था। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कोई धमाल नहीं मचा पाए हैं। उन्होंने अभी तक महज दो अर्धशतक जमाए हैं।। वह रविवार को चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में फिफ्टी ठोकने के करीब थे पर चूक गए। कोहली एक बार फिर उसी तरह आउट हुए, जिस रणनीति पर इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट से अमल करती आ रही है। हालांकि, रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली अभी तक इंग्लिश गेंदबाजों का कोई तोड़ नहीं ढूंढ पाए हैं।

कोहली ने सातवीं बार की ये गलती

कोहली ने केनिंग्टन ओवल मैदान पर 96 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। उनकी पारी का अंत स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली ने 111वें ओवर में किया। कोहली ऑफ स्टंप से बाहर की गेंद पर सीधे बल्ले से रक्षात्मक रूप से कवर एरिया में खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में क्रेग ओवर्टन के हाथों में चली गई। बता दें कि यह सातवीं बार है कि जब कोहली ने विकेट के पीछे के पीछ कैच लपके गए हैं। उन्होंने चार मर्तबा विकेटकीपर को और तीन बार स्लिप में खड़े फील्डिर को कैच थमाया है। भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड में सात पारियों में कुल 218 रन बनाए हैं।

कप्तान कोहली इस जाल में फंस रहे

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कोहली का बेशकीमती विकेट हासिल करने के लिए अभी तक लगातार ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी की है। गेंदबाजों ने कोहली के संयम को परखा और उन्हें शॉट खेलने के लिए मजबूर किया। ऐसे में कोहली ने जब गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की तो विकेट के पीछ कैच आउट हो गए। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कहा है कि इंग्लैंड ने कोहली के लिए ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंद का जाल बुना है, जिसमें वह फंसते जा रहे हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर