Virat Kohli News: विराट कोहली के वनडे सीरीज से ब्रेक लेने पर बीसीसीआई अधिकारी ने कर दिया बड़ा खुलासा

Virat Kohli break from Odi series: विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से ब्रेक लेने का मन बनाया है। बीसीसीआई के अधिकारी ने विराट कोहली के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से ब्रेक लिया
  • बीसीसीआई अधिकारी ने कोहली के बेक लेने पर बड़ा खुलासा किया
  • बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि कोहली ने ब्रेक की आधिकारिक गुजारिश नहीं की

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने विराट कोहली के बारे में बड़ा खुलासा किया है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज से ब्रेक लेने के लिए आधिकारिक गुजारिश नहीं की है। कोहली 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। फिर 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी। रोहित शर्मा चोटिल होकर टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके बाद रिपोर्ट्स आईं कि कोहली ब्रेक लेकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने अपना नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'अब तक कोहली ने वनडे सीरीज से ब्रेक लेने की औपचारिक गुजारिश बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह से नहीं की है। अगर बाद में कुछ तय होता है, भगवान माफ करे, कभी वो चोटिल होते हैं तो फिर मामला अलग होगा। अभी चीजें जैसी हैं, वह 19, 21 और 23 जनवरी को वनडे मैच खेलेंगे।'

अधिकारी ने साथ ही कहा कि सभी खिलाड़‍ियों के परिवार भी बायो-बबल पाबंदियों के कारण उसी चार्टर फ्लाइट में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करेंगे। सूत्र ने कहा, 'कप्‍तानी अपने परिवार के साथ यात्रा करेंगे। मगर हां, अगर वो टेस्‍ट सीरीज के बाद बबल की थकान महसूस करें और ब्रेक लेना चाहे, वो निश्चित ही चयनकर्ताओं के चेयरमैन या सचिव, को सूचित कर सकते हैं।' मौजूदा संदेह का एक और कारण यह है कि एक बार भारत लौटने के बाद उन्‍हें फिर तीन सप्‍ताह बबल में रहना होगा। श्रीलंका की टीम टेस्‍ट और टी20 सीरीज खेलने आएगी।

ऐसी कुछ रिपोर्ट्स हैं कि विराट कोहली अपनी बेटी वमिका के पहले जन्‍मदिन के कारण ब्रेक ले रहे हैं। कोहली उस दिन अपना 100वां टेस्‍ट मैच खेलेंगे। कोहली ने बबल लाइफ में कार्यभार प्रबंधन की वकालत करते रहे हैं। उनका मानना है कि लंबे समय तक बबल में रहना मुश्किल है क्‍योंकि किसी के मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य पर असर पड़ सकता है। पिछले साल वह ऑस्‍ट्रेलियाई सीरीज के दौरान पैतृक ब्रेक पर थे। हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीमित ओवर सीरीज में वह ब्रेक पर थे। अब यह देखना होगा कि कोहली दक्षिण अफ्रीका में ब्रेक लेने के बाद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से ब्रेक पर रहेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर