कुलदीप यादव को फिर टीम से किया गया बाहर, कप्तान कोहली ने खुद बताई वजह

Virat Kohli on Kuldeep Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अहमदाबाद टेस्ट मैच शुरू होने से पहले बताया कि कुलदीप यादव को शीर्ष एकादश में क्यों नहीं शामिल किया गया।

Virat Kohli explains why Kuldeep Yadav was pushed out
विराट कोहली ने कुलदीप यादव के सवाल पर जवाब दिया  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट, अहमदाबाद
  • कुलदीप यादव को फिर टीम से किया गया बाहर
  • विराट कोहली ने बताया क्यों चाइनामैन गेंदबाज को रखा गया है बाहर

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो इसमें एक नाम फिर गायब था- कुलदीप यादव। भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जनवरी 2019 से टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला था। लंबे इंतजार के बाद दूसरे टेस्ट (चेन्नई) में उनको मौका मिला था, लेकिन अब तीसरे टेस्ट में फिर उनको बाहर कर दिया गया। मैच से पहले विराट कोहली ने खुद इस बात का जवाब दिया।

भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के लिए जब भारत के 11 खिलाड़ियों का नाम सामने आया तो इसमें कुलदीप यादव का नाम एक बार फिर नहीं था, जबकि वॉशिंगटन सुंदर का नाम फिर से टीम में शामिल रहा। जब टॉस के समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से कुलदीप यादव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताई इसकी वजह।

टॉस के समय टीम में बदलाव को लेकर जवाब देते हुए कोहली ने कहा, "सिराज की जगह बुमराह और कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर टीम में आ रहे हैं। हम एक स्पिनर विकल्प के बारे में सोच रहे थे और सुंदर बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। पहली पारी के बाद मैच कठिन हो सकता है ऐसे में एक अतिरिक्त खिलाड़ी का बल्लेबाजी करना लाभदायक साबित हो सकता है।"

भारतीय स्पिनर्स ने बरपाया कहर

तीसरे टेस्ट (डे-नाइट मुकाबला) में इंग्लिश टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने ऐसा कहर बरपाया कि कुछ ही समय बाद पूरी मेहमान टीम पवेलियन में थी। मैच की पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल ने बेरिस्टो को आउट करते हुए शुरुआत की और देखते-देखते 112 रन के अंदर पूरी इंग्लिश टीम सिमट गई।

क्रॉली ने खेलते तो शर्मनाक स्कोर बनता

भारत की तरफ से स्थानीय स्पिनर अक्षर पटेल एक बार फिर स्टार बने। पिछले मैच की पारी में पांच विकेट लेने वाले इस स्पिनर ने एक बार फिर कमाल दिखाया और इस बार उन्होंने 38 रन देकर 6 विकेट लिए। वहीं अश्विन ने 26 रन देकर 3 विकेट और एक विकेट ईशांत शर्मा ने लिया जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इंग्लैंड की तरफ से ओपनर जैक क्रॉली ने 53 रनों की पारी खेल दी, वर्ना उनकी टीम की स्थिति और भी खराब हो सकती थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर