T20 World Cup: विराट कोहली ने बताया, 'मेंटोर सिंह धोनी' के जुड़ने से टीम इंडिया को होगा क्या फायदा

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 16, 2021 | 19:41 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी के टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटोर जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए बताया है कि उनकी मौजूदगी से होगा क्या फायदा?

MS-Dhoni-Virat-kohli
एमएस धोनी और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने जीता चौथा आईपीएल खिताब
  • अब टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप अभियान में धोनी करेंगे मदद
  • विराट कोहली ने कहा है कि धोनी के ड्रेसिंग रूम में होने से बढ़ेगा टीम का आत्मविश्वास

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि टीम के 'मेंटोर' महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी , व्यवहारिक सलाह और जटिल बारीकियों पर नजर से टी20 विश्व कप में उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। धोनी को पिछले महीने ही बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम का 'मेंटोर' नियुक्त किया था।

टूर्नामेंट से पहले मीडिया से बातचीत में कोहली ने धोनी की नियुक्ति पर प्रसन्नता जताई। कोहली ने आईसीसी द्वारा आयोजित मीडिया सत्र में कहा, 'उनके पास अपार अनुभव है। वह खुद भी काफी रोमांचित हैं। वह हमेशा ही हम सबके लिये मेंटोर रहे हैं। अपने करियर की शुरूआत में ही इतना बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे युवाओं को काफी फायदा मिलेगा।'

उनकी पारखी नजर करेगी विरोधियों पर असर
विराट ने कहा, 'जटिल बारीकियों पर उनकी नजर और व्यवहारिक सलाह से हमें खेल को एक या दो प्रतिशत बेहतर करने में मदद मिलेगी। उनके आने से बहुत खुश हूं। उनकी मौजूदगी से मनोबल और आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा।' धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल खिताब चौथी बार जीता। 

नहीं लेंगे मेंटोर के रूप में काम करने की फीस
धोनी ने टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटोर जुड़ने के लिए फीस लेने से इनकार कर दिया है। बीसीसीआई के महासचिव जय शाह ने धोनी को इसके लिए धन्यवाद दिया था। धोनी के टीम के ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी निश्चित तौर पर विरोधी टीमों के लिए परेशानी का सबब होगी। धोनी ने भारत के लिए 6 टी20 वर्ल्डकप में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने एक बार टी20 वर्ल्ड कप विजेता और एक बार उपविजेता रही है। साल 2016 में आयोजित टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर