T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट-रोहित के बीच चल रही है एक अनोखी जंग, क्या आप इस रिकॉर्ड से वाकिफ थे

Virat Kohli vs Rohit Sharma T20I record battle: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक अनोखी जंग जारी है। ये टक्कर विश्व क्रिकेट जगत मेें चल रही है।

Virat Kohli and Rohit Sharma
Virat Kohli and Rohit Sharma  |  तस्वीर साभार: PTI

टीम इंडिया के दो सबसे बड़े खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट की शान और जान हैं लेकिन इन दोनों के बीच हमेशा किसी ना किसी आंकड़े को लेकर टक्कर भी चलती रहती है। हम बात कर रहे हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा की। इस साल टी20 विश्व कप होना है और ऐसे में करोड़ों भारतीय फैंस की नजरें उन पर रहेंगी। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ऐसा आंकड़ा है जो बेहद दिलचस्प है और इसमें रोहित-विराट एक दूसरे को जमकर टक्कर दे रहे हैं।

विराट कोहल और रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं, आईपीएल में भी रनों के मामले में इनकी टक्कर लगातार जारी है। फिलहाल जिस रिकॉर्ड की चर्चा कर रहे हैं वो है टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रिकॉर्ड। किसी खिलाड़ी द्वारा देश से खेलते हुए सबसे ज्यादा बार पारी में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरने का रिकॉर्ड।

रोहित शर्मा इस मामले में दुनिया में शीर्ष पर हैं। उन्होंने अब तक 108 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें से 27 बार वो अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे। वहीं दूसरे नंबर पर हैं विराट कोहली जो 85 मैचों में 25 बार टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं।

ये हैं एक पारी में सर्वाधिक बार टीम के टॉप स्कोरर रहने वाले खिलाड़ी

1. रोहित शर्मा (भारत) - 27 बार

2. विराट कोहली (भारत) - 25 बार

3. पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड) - 22 बार, मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड) - 22 बार

4. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) - 21 बार, आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) - 21 बार

5. मोहम्मद हफीज (पाकिस्तान) - 20 बार

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों की बात की जाए तो इस मामले में विराट कोहली आगे हैं। विराट कोहली ने अब तक 85 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2928 रन बनाए हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 108 मैचों में 2773 रन बनाए हैं। आने वाले दिनों में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर