'बॉल ऑफ द सेंचुरी': शिखा पांडे की इस गेंद ने उड़ाए होश, कुछ लम्‍हों में वायरल हो गया वीडियो

Shikha Pandey's ball of the century to Alyssa Healy: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने एक शानदार इन स्विंग पर ऑस्‍ट्रेलियाई महिला बल्‍लेबाज एलिसा हीली को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। इस गेंद की जमकर तारीफ हो रही है।

shikha pandey
शिखा पांडे 

मुख्य बातें

  • शिखा पांडे ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एलिसा हीली को क्‍लीन बोल्‍ड किया
  • वसीम जाफर ने शिखा की इस गेंद को महिला क्रिकेट में बॉल ऑफ द सेंचुरी करार दिया
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मैच में 4 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

कैरारा: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने शनिवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीम की ओपनर एलिसा हीली को क्‍लीन बोल्‍ड किया, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है और इसका वीडियो कुछ ही लम्‍हों में वायरल हो चुका है। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने इस गेंद को महिलाओं के क्रिकेट में बॉल ऑफ द सेंचुरी करार दिया।

शिखा पांडे ने पारी के पहले ही ओवर में एलिसा हीली को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। पांडे की गेंद पिच पर पड़ने के बाद काफी अंदर की तरफ स्विंग हुई। भारतीय तेज गेंदबाज ने गति और स्विंग दोनों के सहारे ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर को बीट किया और गिल्लियां बिखेर दी। वसीम जाफर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस गेंद का जिफ शेयर करते हुए लिखा, 'महिलाओं के क्रिकेट संस्‍करण में बॉल ऑफ द सेंचुरी! प्रशंसा स्‍वीकार करें शिखा पांडे।'

यहां देखें शिखा पांडे की गेंद का वीडियो

जीत नहीं पाई भारतीय टीम

शिखा पांडे ने अपनी इस गेंद को लेकर जितनी तारीफ बटोरी, भारतीय टीम उस तरह का परिणाम हासिल नहीं कर सकी। ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के हाथों दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत महिला को चार विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। टीम इंडिया अपने 119 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला ताहिला मैकग्रा ने शानदार 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए जितवाया है। 

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है, जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की, तो दोनों टीमों के बीच एकमात्र पिंक टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ। टी20 सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का आखिरी मैच कल 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर