पाकिस्‍तानी फैन ने 2019‍ विश्‍व कप मैच से पहले भारतीय खिलाड़‍ियों को दी थी भर-भर के गालियां, शंकर का खुलासा

World Cup 2019 Pakistan fan abused Indian Players ahead of India Pak clash: पिछले साल विश्व कप में खेलेने वाले विजय शंकर ने भारत पाकिस्तान मुकाबले से पहले पाकिस्तानी फैन्स के व्यवहार का किस्सा साझा किया है।

Vijay Shankar
Vijay Shankar  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले से पहले का एक किस्सा विजय शंकर ने साझा किया है
  • विजय शंकर और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों को पाकिस्तानी फैन ने दी थी जी भर के गालियां
  • विजय शंकर को इसी मैच में मिला था विश्व कप डेब्यू का मौका और छोड़ी थी अपनी छाप

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेली गई है। इन दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो एक साथ दो मुकाबले खेले जाते हैं। एक मैच दोनों टीमों के 11-11 खिलाड़ियों के बीच खेला जाता है वहीं दूसरा दुनियाभर में फैले दोनों टीमों के फैन्स के बीच। पिछले साल 2019 में इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए वनडे विश्व कप में दोनों टीमें मैनचेस्टर में भिड़ी थीं। ऐसे में उस मैच में खेलने वाले भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर ने पाकिस्तानी दर्शकों के व्यवहार का एक किस्सा साझा किया है।

विजय शंकर ने गुरुवार को खुलासा किया कि मैनचेस्टर में खेले जाने वाले इस हाइवोल्टेज मैच से ठीक एक दिन पहले एक पाकिस्तानी फैन ने उनसे और टीम इंडिया के साथी खिलाड़ियों से भिड़ने की कोशिश की था। भारत आर्मी के पोडकास्ट में चर्चा करते हुए विजय शंकर ने बताया कि ये घटना उस वक्त हुई जब वो साथी खिलाड़ियों के साथ कॉफी पीने गए थे और उस दौरान पाकिस्तानी फैन्स ने आकर उन्हें गालियां देनी शुरू कर दी। 

पाकिस्तानी फैन ने दी थी जी भर के गालियां
विजय शंकर ने कहा,  हममे से कुछ खिलाड़ी भारत पाकिस्तान मैच से एक दिन पहले कॉफी पीने बाहर गए थे। लेकिन उसी दौरान एक पाकिस्तानी फैन हमारे पास आया और सीधे गालियां देनी शुरू कर दी। तो वो मेरा भारत पाकिस्तान मैच को लेकर पहला अनुभव था। हमें उसका सामना करना था लेकिन वो हमें गालियां दे रहा था और सबकुछ रिकॉर्ड कर रहा था इसलिए हमने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। हम केवल बैठकर देख सकते थे कि वो क्या कर रहा है।'


पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले से मचाया था धमाल
विजय शंकर को विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अंबाती रायुडू पर वरीयता दी गई थी और उन्हें नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना गया था। लेकिन वो विश्व कप के दौरान अपनी छाप नहीं छोड़ सके। एंडी में चोट लगने के कारण उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा था और उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में जगह दी गई थी। अब तक विजय शंकर भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ अपने विश्व कप डेब्यू मैच में वो छाप छोड़ने में सफल रहे थे। 

एक दिन पहले मिल गई थी टीम में शामिल होने की सूचना
पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप डेब्यू करने के बारे में विजय शंकर ने कहा, मुझे एक दिन पहले तैयार रहने के लिए कह दिया गया था और बता दिया गया था कि तुम टीम में हो। ये सुनकर मेरी प्रतिक्रिया ओके थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने की वजह से शिखर धवन पाकिस्कान के खिलाफ नहीं खेले और विजय शंकर के एकादश में शामिल होने का रास्ता खुला था। उन्होंने इस मैच में 15 गेंद में 15 रन बनाए थे और भारत ने 5 विकेट पर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। वहीं गेंदबाजी के दौरान विजय शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। वो विश्व कप इतिहास में ऐसा करने वाले पहले तीसरे गेंदबाज बने थे।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर