VIDEO: रूट सब पर भारी पड़ रहे थे, उमेश यादव ने आते ही इस गेंद से नंबर.1 को किया ढेर

Umesh Bowled Root: लंबे अंतराल के बाद टेस्ट एकादश में वापसी करने वाले उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को चौथे टेस्ट में जो रूट का सबसे कीमती विकेट शानदार अंदाज में दिलाया। देखिए VIDEO 

Joe Root
जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • चौथे टेस्ट की पहली पारी में जो रूट खेल पाए 21 रन की पारी
  • उमेश यादव ने उन्हें शानदार इन स्विंगर पर किया बोल्ड
  • भारतीय टीम को 191 रन पर ढेर करने के बाद पहले दिन भारत ने ब

ओवल: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 191 रन बनाकर ढेर हो गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए भारतीय बल्लेबाजों को एक बार फिर पिच पर ज्यादा देर तक पैर नहीं जमाने दिए। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट सेना महज 61.3 ओवर पिच पर टिक सकी। 

लेकिन तेज गेंजबाजों के लिए मददगार पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने भी मेजबान टीम को करारा जवाब दिया। जसप्रीत बुमराह ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का मोर्चा संभालते हुए रोरी बर्न्स(5) और हसीब हमीद(0) को महज 6 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद डेविड मलान और कप्तान जो रूट ने पारी को संभालते हुए इंग्लैंड को 50 रन के स्कोर के पार पहुंचाया।

शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान और दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज जो रूट एक बार फिर पिच पर पैर जमाते दिख रहे थे। ऐसे में लंबे अंतराल के बाद भारतीय एकादश में लौटे उमेश यादव ने शानदार अंदाज में जो रूट की गिल्लियां बिखेर दीं और भारतीय टीम को मैच की सबसे बड़ी सफलता दिला दी। 

पारी के 16वें ओवर में रूट 24 गेंद पर 21 रन बनाकर खेल रहे थे ऐसे में उमेश यादव की एक गेंद पिच पर टिप्पा खाने के बाद सीधे मिडिल स्टंप पर जा लगी। ये सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि रूट को भी हवा नहीं लगी। रूट के आउट होते ही इंग्लैंड का स्कोर 52 रन पर 3 विकेट पर पहुंच गया। 

दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने भारत के 191 रन के जवाब में 3 विकेट पर 53 रन बना लिए हैं। डेविड मलान 26* और क्रेग ओवरटन 1* बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम को फिलहाल 138 रन की बढ़त हासिल है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर