VIDEO: कगिसो रबाडा की इस गेंद को देखकर सब कह रहे हैं- 'जबरदस्त !', पोलार्ड बस ताकते रह गए

Kagiso Rabada yorker viral video: दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को फेंकी गई एक यॉर्कर का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Kagiso Rabada yorker to Kieron Pollard
Kagiso Rabada yorker to Kieron Pollard (video grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज
  • कगिसो रबाडा की शानदार यॉर्कर गेंद का वीडियो वायरल हुआ
  • वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड को रबाडा ने बोल्ड किया था

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच हुए एक दिन बीत चुका है लेकिन उस मैच की एक गेंद अभी भी चर्चा में है। दक्षिण अफ्रीका के शानदार युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को जिस गेंद पर बोल्ड किया, उस गेंद को देखकर हर कोई दंग है। वीडियो वायरल होना शुरू हुआ और अब फैंस इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

इस तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 167 रनों का स्कोर खड़ा किया था। मेजबान कैरेबियाई टीम के लिए 168 रनों का लक्ष्य मुश्किल नहीं था लेकिन बीच में पारी ऐसा लड़खड़ाई कि देखते-देखते पूरा मैच पलटता चला गया। इसी दौरान जब मध्यक्रम में वेस्टइंडीज के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाजी कीरोन पोलार्ड बल्लेबाजी करने आए तो उनसे टीम को काफी उम्मीदें थीं।

पारी के 13वें ओवर में गेंद कगिसो रबाडा के हाथों में थी। कीरोन पोलार्ड अभी-अभी पिच पर आए थे और सिर्फ 1 गेंद खेलकर 1 रन बनाया था। अपनी दूसरी ही गेंद पर पोलार्ड ऐसा लड़खड़ाए कि विकेट बिखर गए। इसका श्रेय जाता है कगिसो रबाडा को जिन्होंने इतनी शानदार यॉर्कर गेंद फेंकी जो शायद हर तेज गेंदबाज के लिए आदर्श यॉर्कर मानी जा सकती है।

ये है उस गेंद का वीडियो

मैच में पोलार्ड के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल ने 25 रन और निकोलस पूरन ने 26 रनों का योगदान देते हुए इतना कर दिया कि मैच अंतिम ओवर तक जा पहुंचा। फेबियन एलेन आखिरी का पूरा ओवर अकेले खेल डाला जिसमें जीत के लिए उनको 15 रनों की जरूरत थी। अंतिम गेंद पर जीत के लिए आंकड़ा 1 गेंद पर 8 रन हो गया था। एलेन ने इस गेंद पर छक्का तो जड़ा लेकिन पांचवीं गेंद पर कोई रन ना बनाना उनको भारी पड़ा और टीम ने 1 रन से मैच गंवा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर