रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंचा उत्तर प्रदेश, कर्नाटक को दी 5 विकेट से मात

कर्ण शर्मा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश रणजी टीम ने कर्नाटक को मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। कर्ण शर्मा ही टीम की जीत के हीरो रहे।

Uttar-Pradesh-vs-Karnataka
उत्तर प्रदेश बनाम कर्नाटक( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश की टीम
  • पहली पारी में 98 रन से पिछड़ने के बाद चौथी पारी में 213 रन के लक्ष्य को हासिल कर दर्ज की जीत
  • दूसरी पारी में कर्नाटक की टीम 114 रन पर हुई ढेर

अलूर: कर्ण शर्मा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश रणजी टीम ने क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक को 5 विकेट के अंतर से मात देकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में 253 रन पर पिछड़ने के बाद महज 155 रन पर ढेर हो गई थी। पहली पारी में 98 रन से पिछड़ने के बाद उत्तर प्रदेश की टीम ने चौथी पारी में 213 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है।

करन शर्मा रहे कर्नाटक की जीत के हीरो 
उत्तर प्रदेश के लिए चौथी पारी में जीत के हीरो कप्तान कर्ण शर्मा रहे। करन ने नाबाद 93 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। उनके अलावा प्रियम गर्ग ने 52 रन की और प्रिंस यादव ने 33 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।

दूसरी पारी में 114 पर ढेर हुआ कर्नाटक
इससे पहले उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके कर्नाटक को दूसरी पारी में 114 पर ढेर कर दिया। एस शरथ कर्नाटक की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे उन्होंने नाबाद 23 रन की पारी खेली। कर्नाटक के बल्लेबाज ने 39 ओवर ही पिच पर टिक पाए। सौरभ कुमार ने 3, यश दयाल और अंकित राजपूत ने 2-2 विकेट लिए। वहीं प्रिंस यादव और शिवम मावी ने 1-1 विकेट हासिल किए।

दूसरी पारी में भी खराब रही यूपी की शुरुआत
इसके बाद जीत के लिए 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम कू शुरुआत भी खराब रही। 15 के स्कोर पर यूपी ने आर्यन जुयाल का विकेट गंवा दिया। इसके बाद 28 के स्कोर पर समर्थ सिंह(14) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद प्रियम गर्ग और कर्ण शर्मा ने पारी की आगे बढ़ाया। लेकिन 87 के स्कोर पर प्रियम गर्ग(52) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

करन शर्मा ने खेली कप्तानी पारी 
प्रियम के आउट होने के बाद करन शर्मा एक छोर संभाले रहे लकिन दूसरे छोर पर रिंकू सिंग(4) और ध्रुव जुरेल(9) जल्दी पवेलियन लौट गए और स्कोर 114 रन पर 5 विकेट हो गया। लेकिन इसके बाद करन शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए प्रिंस यादव  33*(73)के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। विजय कुमार ने कर्नाटक के लिए दूसरी पारी में 3 और विधवंत केवरअप्पा और कृष्णप्पा गौथम ने 1-1 सफलता हासिल की।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर