पांचवें एशेज टेस्ट के लिए उस्मान ख्वाजा को मिली ऑस्ट्र्लियाई टीम में नई जिम्मेदारी 

सिडनी टेस्ट में दो शतक जड़कर धमाकेदार वापसी करने वाले उस्मान ख्वाजा को सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए नई जिम्मेदारी मिली है।

Usman-Khawaja
उस्मान ख्वाजा   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • उस्मान ख्वाजा को मिली पांचवें टेस्ट के लिए टीम में जगह
  • मार्कस हैरिस को जाना पड़ा है एकादश से बाहर
  • गेंदबाजी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में है संशय बरकरार

होबार्ट: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा एशेज सीरीज के 15 जनवरी से होबार्ट में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। मार्कस हैरिस की टीम से छुट्टी हो गई है। उनकी जगह सिडनी में 'दोहरे शतक' जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे।
 
पिंक बॉल से डे-नाइट फॉर्मेट में खेले जाने वाले टेस्ट से पहले कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने मार्कस हैरिस के बाहर होने की पुष्टि की है। वहीं उन्होंने ये भी बताया है कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड के पांचवें टेस्ट में खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा।

सिडनी में चोटिल हो गए थे बोलैंड
बोलैंड सिडनी टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी पसली में चोट लगी थी। उनकी गैर मौजूदगी में झाय रिचर्डसन या माइकल नेसेर में से किसी एक को एकादश में शामिल किया जा सकता है। लेकिन झाय का दावा नेसेर की तुलना में ज्यादा मजबूत है। कोरोना संक्रमण के कारण सिडनी टेस्ट से पहले टीम से बाहर गए ट्रेविस हेड की पांचवें नंबर पर वापसी होगी। 

सीरीज के अबतक खेले गए चार टेस्ट मैच के शुरुआती तीन टेस्ट मैच (ब्रिसबेन, एडीलेड और मेलबर्न) में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम कर ली है। सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट रोमांचक रूप से ड्रॉ हुआ था। जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी एक विकेट हासिल नहीं कर सकी और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ। 

हैरिस के बाहर होने का है खेद
हैरिस के एकादश से बाहर जाने के बारे में कमिंस ने कहा, मुझे लगता है कि हैरिस को इस बात का अहसास पहले से ही होगा कि ऐसा कुछ होने जा रहा है। मेरा हैरिस के लिए संदेश है कि वो अच्छा खेल रहे हैं लेकिन ये सख्त निर्णय है हमें लेना पड़ा है। ऐसा बेहद कम बार होता है कि कोई खिलाड़ी टीम में आए और एक ही मैच में दो शतक जड़ दे। मार्कस अच्छा कर रहे हैं और बतौर खिलाड़ी उनका मैच दर मैच कद बढ़ रहा है। एमसीजी टेस्ट में हम उनकी वजह से ही जीत हासिल कर सके थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर