कहां है ये खिलाड़ी, इसने क्या गलती की है? इस भारतीय बल्लेबाज को बाहर रखने से नाराज जडेजा चयनकर्ताओं पर भड़के

Ajay Jadeja lashes out on selectors for excluding Hanuma Vihari for Indian test squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित भारतीय टेस्ट टीम में हनुमा विहारी को शामिल ना करने से अजय जडेजा हुए बेहद नाराज।

Hanuma Vihari
हनुमा विहारी  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम को लेकर अजय जडेजा नाराज
  • अजय जडेजा ने हनुमा विहारी को टीम से बाहर करने को लेकर उठाए सवाल
  • जडेजा ने भारतीय चयनकर्ताओं पर निकाली अपनी भड़ास

जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें कुछ खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी को लेकर सवाल उठे। हालांकि हमेशा की तरह चयनकर्ताओं ने वही किया जैसा कि उन्होंने टीम के हित के लिए ठीक समझा। हर टीम सेलेक्शन के बाद चयनकर्ता किसी ना किसी खिलाड़ी या कुछ खिलाड़ियों को लेकर चर्चा में रहते हैं। ताजा मामला एक ऐसे खिलाड़ी से जुड़ा है जिसके पक्ष में पहले भी कई दिग्गज आगे आ चुके हैं। इस बार पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने सवाल उठाए हैं।

हम यहां जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो हैं हनुमा विहारी। आमतौर पर वो एक बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाते हैं लेकिन एक ऑलराउंडर के रूप में भी वो कई बार टीम के काम आ चुके हैं। हालांकि जब टीम इंडिया के एकमात्र ऑलराउंडर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं, तब भी हनुमा विहारी को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह ना देना सवाल तो उठाता ही है। विराट कोहली ने इस सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर रखने का फैसला किया, तब उनकी जगह हनुमा विहारी को नजरअंदाज करते हुए श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया।

उसकी गलती क्या है?

'क्रिकबज' से बातचीत करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज अजय जडेजा ने कहा, "विहारी। उसने अच्छा प्रदर्शन किया। वो भारतीय क्रिकेट टीम के साथ पिछले कुछ समय से मौजूद है और उसने अच्छा किया था। उसने गलती क्या की है? वो इंडिया-ए के टूर पर क्यों जाए? वो भारत में टेस्ट मैच क्यों नहीं खेल सकता? या तो उसको आप इंडिया-ए टूर (इंडिया-ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा) पर भी मत भेजिए। एक खिलाड़ी जो टीम के साथ पिछले काफी समय से है, उसको आप इंडिया-ए दौरे पर भेज देते हो और नए खिलाड़ी को टेस्ट टीम में ले आते हो। ये खिलाड़ियों की सोच के साथ खिलवाड़ करने जैसा है।"

क्या ये भी हो सकती है वजह?

गौरतलब है कि 28 वर्षीय हनुमा विहारी का नाम शुरुआत में टीम ऐलान के समय दोनों टीमों में मौजूद नहीं था। ना तो उनका नाम भारतीय टेस्ट टीम में था और ना ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में। हालांकि बाद में उनका नाम इंडिया-ए टीम में डाल दिया गया। हनुमा विहारी दक्षिण अफ्रीका में प्रियंक पंचाल की अगुवाई वाली इंडिया-ए टीम में चार दिवसीय गैरआधिकारिक टेस्ट खेलेंगे। वहीं कुछ खबरें ये भी हैं कि विहारी को दक्षिण अफ्रीका इसलिए भेजा गया है ताकि भारतीय टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वहां उनको तैयारी का मौका मिल सके।

आखिरी बार कब खेलते दिखे थे हनुमा विहारी

हनुमा विहारी आखिरी बार भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलते नजर आए थे जहां उन्होंने चर्चित सिडनी टेस्ट में 161 गेंदों में 23 रनों की शानदार ऐतिहासिक पारी खेलते हुए टीम इंडिया को बचाया था, वो भी तब जब वो चोटिल थे। हालांकि उसके बावजूद वो मौजूदा टेस्ट टीम से बाहर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर