IND U19 vs AUS U19 Match Pitch-Weather Report: जानिए, भारत-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में कैसा होगा पिच-मौसम का मिजाज

IND vs AUS (India vs Australia) U-19 Match Pitch and Weather Forecast Report Today Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम बुधवार को सेमीफाइनल में भिड़ेंगी।

IND vs AUS Coolidge Cricket Ground Pitch Report
India U19 vs Australia Semifinal Pitch Report  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs AUS (India vs Australia) U19 Pitch and Weather Forecast Report Today Match: अंडर-19 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल बुधवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना एंटीगुआ के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 6 बजे शुरू होगा। भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी मुकाबलों में जीत  दर्ज की है। उसने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को 5 विकेट धूल चटाई थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप चरण में श्रीलंका के हाथों 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। कंगारू टीम ने क्वार्टर फाइनल में क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 119 रन से मात दी। 

कैसी होगी सेमीफाइनल की पिच (IND vs AUS Coolidge Ground Pitch Report)

कूलिज क्रिकेट ग्राउंड की पिच गेंदबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल मानी जाती है। तेज गेंदबाजों को पिच से सहायाता हासिल होगी लेकिन स्पिनर्स को अधिक मदद मिलने की उम्मीद है। यहां बल्लेबाजों को मैच के पहले हाफ में रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो विकेट के बेहतर होने की उम्मीद है और बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा। गेंद सही लाइन पर आने की स्थिति में बल्लेबाज बड़े हिट लगा सकते हैं। मालूम हो कि भारत ने अपना क्वार्टर फाइनल इसी मैदान पर खेला था और बांग्लादेश को 37.1 ओवर में 111 पर रोक दिया था। इसके बाद टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में 5 विकेट पर 117 बनाकर सेमीफाइनल में एंट्री की।

अब दिल्ली के कप्तानों में यश धुल का नाम भी शामिल, अपने भविष्य पर अंडर-19 कप्तान ने कह दी बड़ी बात

एंटीगुआ का मौसम कैसा रहेगा (Antigua Weather Forecast)

सेमीफाइनल मैच में मौसम के ज्यादातर साफ रहने की उम्मीद है। बारिश के 8-10 प्रतिशत आसार हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे शुरू होगा। जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तब तापमान के 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मैच के दौरान तापमान के अधिक बढ़ने की की संभावना नहीं है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती झेलनी पड़ेगी, जो 65-73 फीसदी रह सकती है। हवा 10-14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

U19 World Cup 2022: अफगानिस्तान को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, 24 साल बाद पूरा हुआ ये बड़ा ख्वाब

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर