आईपीएल से पहले क्रिकेट जगत में फिर हड़कंप, दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

South African cricketers Corona positive : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण से पहले क्रिकेट जगत में कोरोना से जुड़ी एक परेशान करने वाली खबर आई है।

South Africa cricket team culture camp
South Africa cricket team culture camp  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल से पहले क्रिकेट जगत में हड़कंप
  • दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बारे में सूचित किया

कोविड-19 का खौफ पूरी दुनिया में जारी है लेकिन इसी बीच कई खेल शुरू किए जा चुके हैं। खाली मैदानों पर मैच खेले जा रहे हैं और टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को जैव सुरक्षित माहौल (Bio Bubble) में रखा जा रहा है जहां कोई अंदर नहीं आ सकता व कोई बाहर नहीं जा सकता। अब जब आईपीएल 2020 यूएई में होने वाला है तो इसके लिए भी कोरोना नियम जारी कर दिए गए हैं। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका से एक ऐसी चौंकाने वाली खबरआई है कि सब परेशान हो गए हैं।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका की पुरूष क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए है और वो खास तौर पर आयोजित ‘कल्चर कैंप’ में भाग नहीं ले सकेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया। इन दोनों खिलाड़ियों को पृथकवास में भेज दिया गया है।

50 खिलाड़ियों का टेस्ट कराया गया

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार सीएसए ने कुकुजा में 18 से 22 अगस्त तक टीम के शिविर से पहले 50 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के टेस्ट कराये थे। इसमें 32 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘दो खिलाड़ी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं जिनके विकल्प की घोषणा नहीं की गई है। जो शिविर में भाग नहीं ले पा रहे वे आनलाइन इससे जुड़ेंगे।’’

आईपीएल मुश्किल में?

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 के आयोजन का फैसला तय होने के बाद से बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इसको लेकर तैयारियों में जुटा है, खासतौर पर इसलिए क्योंकि टूर्नामेंट देश से बाहर (यूएई) होने जा रहा है और वो भी कोरोना महामारी के बीच। खबर आई थी कि दक्षिण अफ्रीका में पाबंदियों को देखते हुए बीसीसीआई ऐसा प्रबंधन करेगा कि उनके खिलाड़ियों को भारत ना आना पड़े और उन्हें चार्टर्ड फ्लाइट से द.अफ्रीका जाकर ही साथ ले लिया जाए। ऐसे में अब जब दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आए हैं तो इससे शंकाएं बढ़नी तय हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया द्वारा कुछ दिन पहले दिया वो बयान भी याद रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि एक कोरोना केस, और पूरा आईपीएल बेकार हो जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर