ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने लगाया जीत का 'परफेक्‍ट 10', आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल सके

Trinbago Knight Riders: किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जीत का परफेक्‍ट 10 लगाया और अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में कदम रखा। अब सेमीफाइनल में उसका सामना जमैका से होगा।

trinbago knightriders
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सीपीएल 2020 में लगातार 10वां मैच जीता
  • सीपीएल 2020 का लीग चरण समाप्‍त हुआ अब दो सेमीफाइनल खेले जाएंगे
  • आंद्रे रसेल अंतिम लीग मैच में खाता खोले बिना डगआउट लौट गए

त्रिनिदाद: फवाद अहमद (4 विकेट) की उम्‍दा गेंदबाजी की बदौलत ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने रविवार को सीपीएल 2020 में लगातार 10वीं जीत दर्ज की। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को केवल 77 रन पर समेट दिया और फिर 11.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। किरोन पोलार्ड के नेतृत्‍व वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जीत का परफेक्‍ट 10 लगाया और अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में कदम रखा।

गयाना अमेजॉन वारियर्स, सेंट लूसिया जुक्‍स और जमैका तालावास सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अन्य टीमें हैं। पहला सेमीफाइनल ट्रिनबागो और चौथे स्थान की टीम जमैका के बीच जबकि दूसरा सेमीफाइनल गयाना और सेंट लूसिया के बीच खेला जाएगा। अपने मुख्य मैच विजेता सुनील नरेन के बिना खेल रहे ट्रिनबागो ने सेंट कीट्स एवं नेविस को 19 ओवर में 77 रन पर ढेर कर दिया और फिर 11.3 ओवर में एक विकेट खोकर जीत हासिल की।

एक अन्य मैच में सेंट लूसिया ने जमैका को 11 रन से हराया। सेंट लूसिया ने नजीबुल्लाह जादरान के 35 तथा रोस्टन चेज (नाबाद 32) और रकीम कार्नवॉल (32) के उपयोगी योगदान से छह विकेट पर 145 रन बनाए। जमैका की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 134 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल तो खाता भी नहीं खोल पाए। सेंट लूसिया के लिए जावेल ग्लेन और जहीर खान ने तीन-तीन विकेट लिए। जहीर खान को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बता दें कि रविवार को सीपीएल के खेले गए दोनों मुकाबले महज औपचारिकता भरे थे। सेंट किट्स पहले ही लीग से बाहर हो चुकी थी जबकि ट्रिनबागो शीर्ष पर थी। वहीं दूसरे मुकाबले की बात की जाए तो जुक्‍स और जमैका पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी हैं। बारबाडोस ट्राइडेंट्स और सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की टीमें पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई थीं।

सेमीफाइनल में कौन किससे भिड़ेगा

सीपीएल 2020 के सेमीफाइनल में शीर्ष स्‍थान पर काबिज ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का सामना चौथे स्‍थान वाली जमैका तालावास से होगा। वहीं गयाना अमेजन वॉरियर्स का मुकाबला सेंट लूसिया जुक्‍स से होगा। बता दें कि सीपीएल का पहला सेमीफाइनल मंगलवार जबकि दूसरा सेमीफाइनल बुधवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर