मालामाल होने की तैयारी ! इन 6 विदेशी खिलाड़ियों ने कुुछ ऐसा किया, अब आईपीएल नीलामी में मचाएंगे धमाल

TOP SIX BATSMAN of BBL-11: शनिवार को समाप्त हुए बिग बैश लीग के ग्यारहवें सीजन में बल्लेबाजों मे जमकर धमाव मचाया। आइए ऐसे में उन 6 खिलाड़ियों पर नजर डालें जो बीबीएल में धमाकेदार खेल के बाद आईपीएल 2022 में मोटी रकम हासिल कर सकते हैं। 

IPL-Auction
आईपीएल नीलामी 
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग में इस बार कुछ बल्लेबाजों ने जमकर बनाए रन
  • जानिए किन खिलाड़ियों को है बीबीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल नीलामी का इंतजार
  • बीबीएल के टॉप 6 बल्लेबाज आईपीएल नीलामी में जड़ सकते हैं जमकर चौके छक्के

मेलबर्न: बिग बैश लीग के ग्यारहवें सीजन की पर्थ स्ट्राइकर्स की चौथी खिताबी जीत के साथ समापन हो गया। इसके बाद दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें 12-13 फरवरी को दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 15वें सीजन से पहले होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की ओर मुड़ गई हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स शुरुआत से ही आईपीएल की नीलामी में मोटी रकम हासिल करने में सफल रहे हैं। ऐसे में इस बार बिग बैश में धमाल मचाने वाले ये छह खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में सबके छक्के छुड़ाने को तैयार हैं। आइए इन खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं...

बेन मैक्डरमॉट (Ben McDermott)
होबार्ट हरिकेन की ओर से बीबीएल में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज 27 वर्षीय बेन मैक्डरमॉट को बीबीएल-11 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने टूर्नामेंट में 13 मैच में बतौर ओपनर खेलते हुए 48.08 के औसत और 153.86 के स्ट्राइकरेट के साथ सबसे ज्यादा 577 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 29 छक्के जड़े। वहीं 46 चौकों के साथ वो दूसरे पायदान पर रहे। आईपीएल में अबतक खाली हाथ रहे मैक्डरमॉट मेगा ऑक्शन को अपने लिए सबसे अच्छा मौका बता रही हैं।

जॉनथन वेल्स(Jonathan Wells)
बीबीएल-11 में एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से खेलने वाले 33 वर्षीय मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनथन वेल्स ने शानदार बल्लेबाजी की और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर रहे। उन्होंने 17 मैच की 17 पारियों में से 4 बार नाबाद रहते हुए 38.53 की औसत और 128.79 के स्ट्राइक रेट से 501 रन बनाए। उनके बल्ले से टूर्नामेंट में 4 अर्धशतक निकले। उनका सर्वाधिक स्कोर 73 रन रहा। 

 मैथ्यू शॉर्ट(Matthew Short)
26 वर्षीय मैथ्यू शॉट ने बीबीएल में एडिलेड स्ट्रइकर्स के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 16 मैच की 16 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 155.52 के स्ट्राइक रेट और 32.86 की औसत से 493 रन बनाए। दाहिने हाथ से बल्लेबाजी करने वाले और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले मैथ्यू शार्ट पांच सौ रन के आंकड़े को पार करने से 7 रन के अंतर से चूक गए। उन्होंने टूर्नामेंट में 8 विकेट भी लिए। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में वो तीसरे पायदान पर रहे। उन्होंने 89 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ टूर्नामेंट में कुल 3 अर्धशतक जड़े।

जेसन सांघा(Jason Sangha)
सिडनी थंडर्स के लिए खेलने वाले 22 वर्षीय खिलाड़ी जेसन सांघा बीबीएल-11 में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने 12 मैच की 12 पारियों में 49.44 की औसत और 132.04 के स्ट्राइक रेट से 445 रन बनाए। उन्होंने सीजन में 3 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 91 रन रहा। वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में मैक्सवेल के बाद पांचवें पायदान पर रहे। 

डी' आर्की शॉर्ट(D'Arcy Short)
बीबीएल-11 में होबार्ट हरिकेन के लिए खेलने वाले डी आर्की शॉर्ट का बल्ला खूब बोला। उन्होंने 15 मैच की 15 पारियों में 37 की औसत और 113.26 के स्ट्राइक रेट से 444 रन बनाए। नाबाद 73 उनका सीजन का सर्वाधिक स्कोर रहा। सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में वो छठे स्थान पर रहे। उन्होंने औसत 
    
मॉयसिस हेनरिक्स(Moises Henriques) 
ऑस्ट्रेलिया का सीमित ओवरों की क्रिकेट में प्रनिधित्व कर चुके 34 वर्षीय मॉयसिस हेनरिक्स ने बीबीएल -11 में बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया। वो 16 मैच की 15 पारियों में 36.66 की औसत और 133.33 के स्ट्राइक रेट से 440 रन बनाए। जिसमें नाबाद 76 रन की एक पारी भी शामिल है। वो गेंदबाजी में केवल 1 विकेट हासिल कर सके। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर