डेरिल मिचेल-टॉम ब्लंडेल की जोड़ी ने तोड़ा एस्टल-मैकमिलन का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

Tom Blundell Daryl Mitchell Partnership Record: डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी ने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

Tom-Blundell-Daryl-Mitchell-Partnership
टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टॉम ब्लंडेल और डेरिल मिचेल ने पांचवें विकेट के लिए की 236 रन की साझेदारी
  • तोड़ा नाथन एस्टल और क्रेग मैकमिलन का पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का कीवी रिकॉर्ड
  • मिचेल-ब्लंडेल की जोड़ी ने 4 विकेट पर 169 रन से संभाला था मोर्चा, 405 के स्कोर पर खत्म हुई साझेदारी

नॉटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शतकीय पारी खेलकर न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाने वाले डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी ने 22 साल पुराना कीवी रिकॉर्ड तोड़ दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 408 गेंद में पांचवें विकेट के लिए 236 रन की साझेदारी हुई। दोनों की जोड़ी ने शुक्रवार को 169 के स्कोर पर कीवी टीम के 4 विकेट गंवाने के बाद मोर्चा संभाला था और टीम को शनिवार को 400 रन के पार पहुंचा दिया।

शतक जड़कर आउट हुए ब्लंडेल
दोनों खिलाड़ियों ने इस दौरान करियर का तीसरा शतक जड़ा। डेरिल मिचेल ने लगातार दूसरा शतक जड़ा। वहीं लॉर्ड्स टेस्ट में 96 रन बनाने वाले टॉम ब्लंडेल इस बार 106 रन बनाकर आउट हुए। जैक लीच की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच होते ही मिचेल और ब्लंडेल के बीच साझेदारी का अंत हो गया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट पर 405 रन हो गया। लेकिन इससे पहले दोनों ने नाथन एस्टल और क्रेग मैकमिलन के बीच साल 2000 में पांचवें विकेट के लिए हुई 222 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

एस्टल-मैकमिलन ने बीच हुई थी 222 रन की साझेदारी 
साल 2000 में जिंबाब्वे के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में एस्टल-मैकमिलन की जोड़ी ने 4 विकेट पर 145 रन पर मोर्चा संभाला था और दोनों ने मिलकर टीम को 367 रन के स्कोर तक पहुंचाया था। लेकिन मिचेल और ब्लंडेल की जोड़ी ने इस पूर्व कीवी जोड़ी को 14 रन के अंतर से पछाड़कर पांचवें विकेट के लिए न्यूजीलैंड की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर