TNPL 2021: 0.4 ओवर, 0 रन, 3 विकेट..टी20 मैच में इस भारतीय गेंदबाज ने किया कमाल

TNPL 2021, Tamil Nadu Premier League, Ruby Trichy Warriors beat Nellai Royal Kings: टीएनपीएल 2021 (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) में बुधवार को रूबी त्रिची वॉरियर्स की तरफ से एम मथिवनन ने शानदार गेंदबाजी की।

RTW vs NRK, TNPL 2021
RTW vs NRK, TNPL 2021 (Twitter)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रूबी त्रिची वॉरियर्स बनाम नेल्लई रॉयल किंग्स - टीएनपीएल 2021 (तमिलनाडु प्रीमियर लीग)
  • TNPL 2021 के मुकाबले में रूबी त्रिची वॉरियर्स ने नेल्लई रॉयल किंग्स को 74 रन से मात दी
  • अमित सात्विक बल्लेबाजी में चमके, तो गेंदबाजी में एम मथिवनन ने कमाल का प्रदर्शन किया

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2021) में बुधवार रात सीजन का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच में रूबी त्रिची वॉरियर्स (Ruby Trichy Warriors) का मुकाबला नेल्लई रॉयल किंग्स (Nellai Royal Kings) से था। चेन्नई में खेले गए इस मैच में वॉरियर्स ने किंग्स को 74 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में जहां रूबी त्रिची वॉरियर्स के ओपनर अमित सात्विक (Amit Sathvik) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में एम मथिवनन (M Mathivannan) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम को सस्ते में समेटने का काम किया।

इस मुकाबले में नेल्लई रॉयल किंग्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रूबी त्रिची वॉरियर्स ने 15 रन के अंदर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन अपना पहला मैच खेल रहे टीम के 18 वर्षीय ओपनर अमित सात्विक ने शानदार पारी से सबका दिल जीत लिया। इस बल्लेबाज ने 52 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल रहे।

वहीं मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य गणेश ने 33 रन और एंटनी दास ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। इसी के साथ रूबी त्रिची वॉरियर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 151 रनों का स्कोर खड़ा किया। अब विरोधी टीम के सामने 152 रनों का लक्ष्य था, जो कि इस पिच पर आसान नहीं होने वाला था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेल्लई रॉयल किंग्स टीम का शुरूआत से ही बुरा हाल रहा। उन्होंने 9 रन के स्कोर अपने दो विकेट गंवाए, जबकि 12 रन के स्कोर पर उन्होंने अपने 3 विकेट गंवा दिए। यानी 12 रन के अंदर टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। गनीमत रही कि मिडिल ऑर्डर में विकेटकीपर बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत ने 32 रन और संजय यादव ने 28 रनों की पारी खेलकर टीम को कुछ देर के लिए संभाल लिया।

दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम को 12 के स्कोर से 77 रन तक पहुंचा दिया। लेकिन बाबा इंद्रजीत अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ा पाते, तभी एम मथिवनन को गेंद सौंपी गई। इस 20 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने पूरे मैच में कोई ओवर नहीं फेंका था, लेकिन वो 14वां ओवर करने आए और चार गेंदों में मैच खत्म कर दिया। इस ओवर की पहली, तीसरी व चौथी गेंद पर उन्होंने तीन विकेट गिराते हुए विरोधी टीम को 77 रन पर ही ढेर कर दिया। एम मथिवनन ने टी20 जैसे प्रारूप में 0.4 ओवर में बिना कोई रन लुटाते हुए 3 विकेट झटक लिए। हालांकि 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब अमित सात्विक को उनकी शानदार पारी के लिए दिया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर