IPL 2021: 3 टीमें, जो अर्जुन तेंदुलकर को खरीदने के लिए जी खोलकर पैसा लुटाने को होंगी तैयार!

Arjun Tendulkar: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को आईपीएल 2021 की नीलामी में जगह मिली है। 18 फरवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर का बेस प्राइज 20 लाख रुपए तय किया गया है।

arjun tendulkar
अर्जुन तेंदुलकर 
मुख्य बातें
  • 21 साल के अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल 2021 में नीलामी का हिस्‍सा होंगे
  • अर्जुन तेंदुलकर ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में मुंबई का प्रतिनिधित्‍व किया था
  • अर्जुन तेंदुलकर को खरीदने के लिए इन तीन टीमों में मच सकता है घमासान

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें एडिशन में महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का परिचय होने जा रहा है। अर्जुन तेंदुलकर ने चेन्नई में होने वाली आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए नामांकन कराया है। हाल ही में संपन्न सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई की सीनियर टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने हरियाणा के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने पुदुचेरी के खिलाफ भी एक मैच खेला था। दो मैच में उन्होंने 2 विकेट हासिल किए थे। अब यह देखना रोचक होगा कि कौन सी टीम अर्जुन तेंदुलकर को अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

जो भी फ्रेंचाइजी अर्जुन को अपने साथ जोड़ना चाहेगी, उसके पास सोचने के लिए ये तीन प्रमुख कारण हो सकते हैं। पहला 'तेंदुलकर' के कारण देशभर में आकर्षण का केंद्र बनना तय है। अर्जुन तेंदुलकर को शामिल करने से फ्रेंचाइजी को लोकप्रियता के मामले में बढ़ावा मिल सकता है। दूसरी बात कि अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जो निचलेक्रम में बल्‍लेबाजी करना भी जानते हैं। इसलिए फ्रेंचाइजी की एक युवा ऑलराउंडर की खोज पूरी हो सकती है। तीसरी बात अगर अर्जुन के साथ उनके पिता नजर आए तो स्‍टेडियम का खचाखच भरना तय है क्‍योंकि महान सचिन तेंदुलकर की फैन फॉलोइंग से लोग अच्‍छी तरह वाकिफ हैं।

चलिए जानते हैं कि अर्जुन को खरीदने के लिए कौन सी 3 टीमों के बीच घमासान हो सकता है

  1. मुंबई इंडियंस - सचिन तेंदुलकर ने अपना आईपीएल करियर इसी फ्रेंचाइजी के साथ बिताया। पूरी उम्‍मीद है कि तेंदुलकर की विरासत को मुंबई इंडियंस अपने साथ संजोकर रखेगा। अर्जुन तेंदुलकर मुंबईकर ही हैं, जिसकी वजह से उन पर मुंबई इंडियंस निवेश करना पसंद करेगा। युवाओं को बढ़ावा देने के लिए मुंबई इंडियंस को जाना जाता है और अर्जुन तेंदुलकर की प्रतिभा इस फ्रेंचाइजी के साथ सामने आ सकती है।
  2. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - खिताब को तरसने वाली आरसीबी की टीम में सफल तेज गेंदबाजों की कमी रही है। आरसीबी ने कई बड़े स्‍कोर वाले मुकाबले इसलिए गवाएं क्‍योंकि उसका गेंदबाजी आक्रमण बेहद कमजोर रहा। अर्जुन तेंदुलकर के शामिल होने से वह अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन ला सकते हैं। मिचेल स्‍टार्क इस साल आईपीएल नीलामी का हिस्‍सा नहीं होंगे, तो अर्जुन तेंदुलकर के पास उनकी कमी पूरी करने का शानदार मौका भी हो सकता है। विराट कोहली इस युवा तेज गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन निकालने के लिए जाने जा सकते हैं।
  3. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स - एमएस धोनी और सुरेश रैना अपने अंतिम पड़ाव पर हैं। चेन्‍नई का ध्‍यान इन दो जगहों को भरने के लिए युवाओं पर रहेगा। धोनी के फ्रेंचाइजी से हटने के बाद इसकी लोकप्रियता पर भी असर पड़ेगा। धोनी के अलावा फ्रेंचाइजी में कोई ऐसा चेहरा नहीं है, जो दर्शकों को स्‍टेडियम तक लाने पर मजबूर करे। तेंदुलकर नाम की विरासत लिए अर्जुन के पास मौका होगा कि दमदार खेल दिखाएं और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अगले पोस्‍टर ब्‍वॉय बने। एमएस धोनी तो प्रदर्शन निकालने में माहिर ही हैं। वह अर्जुन को भविष्‍य का सुपर स्‍टार बनाने में मदद कर सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर