टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 की खोज बने ये तीन खिलाड़ी, अपने प्रदर्शन से दुनिया में हो गए मशहूर

T20 World Cup 2021: ऑस्‍ट्रेलिया पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता बना और इसी के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का रंगारंग समापन हुआ। हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस टूर्नामेंट में कौन से तीन खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के कारण चमके और टूर्नामेंट की खोज कहलाए।

pathum nissanka
पाथुम निसांका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने फाइनल में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी
  • टी20 वर्ल्‍ड कप की 3 खोज, जिन्‍होंने अपने प्रदर्शन से दुनिया का दिल जीता

नई दिल्‍ली: टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का रविवार को यादगार समापन हुआ। आरोन फिंच के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने चिर-प्रतिद्वंद्वी न्‍यूजीलैंड को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में 8 विकेट से मात दी। ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब अपने नाम किया। न्‍यूजीलैंड ने दुबई में खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में कई धाकड़ प्रदर्शन देखने को मिले। हालांकि, कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे, जो इस टूर्नामेंट की खोज बन गए। इन खिलाड़‍ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर दुनिया का दिला जीता।

जानिए उन 3 खिलाड़‍ियों के बारे में:

चरित असलंका - श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज चरित असलंका को देश का भविष्‍य माना जा रहा है। 24 साल के चरित असलंका ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 6 मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 231 रन बनाए। असलंका टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में पांचवें स्‍थान पर हैं। वह श्रीलंका की तरफ से टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी रहे। असलंका से उम्‍मीद की जा रही है कि वह श्रीलंका क्रिकेट के सुनहरे दिन लौटाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

पाथुम निसांका - चरित असलंका के साथी पाथुम निसांका को भी श्रीलंका क्रिकेट का भविष्‍य माना जा रहा है। 23 साल के बल्‍लेबाज ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में 8 मैच खेले और तीन अर्धशतकों की मदद से 221 रन बनाए। पाथुम निसांका ने दक्षिण अफ्रीका (72) और वेस्‍टइंडीज (51) के खिलाफ शानदार पारियां खेली थी, जिसके कारण दुनियाभर में उन्‍हें पहचान मिली है। निसांका ने अपने बेहतरीन शॉट सेलेक्‍शन के कारण दिग्‍गजों की काफी सराहना हासिल की। माना जा रहा है कि युवा खिलाड़ी काफी क्षमतावान है और आने वाले समय में यह विश्‍व के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शामिल होंगे।

कर्टिस कैंफर -  दक्षिण अफ्रीका में जन्‍में कर्टिस कैंफर ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में आयरलैंड का प्रतिनिधित्‍व किया। 22 साल के मध्‍यम तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से दुनियाभर के फैंस का मन मोहा। आयरिश गेंदबाज ने नीदरलैंड्स के खिलाफ लगातार 4 गेंदों में चार विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थी। बहुत लोगों ने कैंफर की तुलना श्रीलंका के पूर्व दिग्‍गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से की। कर्टिस कैंफर ने आयरलैंड के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में तीन मैच खेले और 6 विकेट चटकाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर