IND VS PAK, T20 WC: आज इन 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों से टीम इंडिया को बचकर रहना होगा

3 Pakistani Players to look out for, India vs Pakistan T20 World Cup 2021 match: आईसीसी टी20 विश्व कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले में ये तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

Pakistan cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2021 मुकाबला
  • दुबई के मैदान पर पाकिस्तानी टीम दबाव में होगी
  • तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी जो भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं

India vs Pakistan Analysis: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आज तक आईसीसी विश्व कप (वनडे और टी20) में भारतीय टीम को मात नहीं दी है। हर बार बड़े मौकों पर टीम इंडिया ने पाकिस्तानी टीम को शिकस्त दी है। अब रविवार को एक बार फिर पाकिस्तानी टीम इस सूखे को खत्म करने का प्रयास करेगी, लेकिन इस बार भी वे दबाव में होंगे क्योंकि उनका सामना एक ऐसी भारतीय टी20 टीम से होने जा रहा है जिसके खिलाड़ी ना सिर्फ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज हैं, बल्कि पिछले एक महीने से आईपीएल के दौरान वो यूएई की जमीन पर ही जलवा बिखेर रहे थे। ऐसी स्थिति में पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ियों को कुछ अलग करके दिखाना होगा।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ होने वाले इस महामुकाबले के लिए शनिवार को 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था। दुबई की पिच पर होने वाले इस मुकाबले में वैसे तो भारत को टक्कर देने के लिए पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों को पूरा जोर लगाना होगा लेकिन टीम के कुछ स्टार खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी ज्यादा रहेगी। हम यहां उन तीन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रविवार को होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के लिए थोड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

BABAR AZAM

बाबर आजम

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम इस समय शानदार लय में हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी उनके बल्ले का दम देखने को मिला था। ये पहला मौका होगा जब वो किसी आईसीसी चैंपियनशिप में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी कर रहे होंगे। अब तक 61 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 46.89 की औसत से 2204 रन बनाने वाले बाबर आजम ने अब तक भारत के खिलाफ कभी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला है इसलिए जितना चुनौतीपूर्ण भारतीय गेंदबाजों के लिए होगा, उतना ही मुश्किल बाबर आजम के लिए भी होगी।

Mohammad Rizwan

मोहम्मद रिजवान

इस फेहरिस्त में दूसरा नाम है पाकिस्तानी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का। इस खिलाड़ी ने भी अब तक भारत के खिलाफ एक भी टी20 मैच नहीं खेला है लेकिन उनका हाल का प्रदर्शन इस बात का गवाह है कि ये बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से भारतीय गेंदबाजों को अच्छी चुनौती दे सकता है। इसके अलावा वो उनकी टीम के लिए इस साल निरंतर टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने वालों में शीर्ष पर आते हैं। इस साल (2021) वो टी20 क्रिकेट में दुनिया में सर्वाधिक 752 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 43 टी20 मैचों में 1065 रन बनाए हैं।

Shadab Khan

शादाब खान

पाकिस्तानी गेंदबाजों में वैसे तो शाहीन अफरीदी और हसन अली जैसे धुरंधर तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं लेकिन मुकाबला दुबई में होने जा रहा है और यहां शनिवार को खेले गए इंग्लैंड-वेस्टइंडीज मुकाबले में जिस तरह गेंद घूमी है, ऐसे में स्पिनर्स पर ही सबकी नजरें रहेंगी। इंग्लैंड के स्पिनर्स आदिल राशिद (2 रन देकर 4 विकेट) और मोइन अली (2 विकेट) ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज की टीम को 55 रन पर समेट दिया था। अब पाकिस्तान के लिए यही भूमिका उनके उपकप्तान व स्पिनर ऑलराउंडर शादाब खान निभा सकते हैं। अब तक 58 टी20 मैचों में 53 विकेट ले चुके इस स्पिनर के सामने भारतीय बल्लेबाजों को संभलकर रहना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर