टी20 विश्वकप 2020 के बारे में ग्रीह्म स्मिथ ने कहा, इस बात की है प्रबल संभावना 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका(Cricket South Africa) के निदेशक ग्रीह्म स्मिथ(Graeme Smith) ने टी20 विश्व कप( T20 World Cup 2020) के आयोजन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

T20 World Cup 2020
टी20 विश्व कप 2020 

मुख्य बातें

  • स्मिथ की राय में टल सकता है अक्टूबर-नवंबर 2020 में होने वाला विश्व कप
  • यदि तय समय पर हुआ तो विश्व कप के लिए नहीं पाएगी टीमों की तैयारी
  • बगैर मैच और प्रदर्शन देखे मुश्किल होगा टीम चयन का काम

जोहान्सबर्ग: कोरोना के कहर के बीत ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल अक्टूबर नवंबर के होने वाले आयोजन पर तलवार लटकी हुई है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा निदेशक ग्रीह्म स्मिथ ने टी20 विश्वकप के आयोजन के बारे में बड़ा बयान दिया है। स्मिथ का मानना है कि इस बात की संभावना बेहद प्रबल है कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आयोजित होने वाले विश्व कप को अगले साल की शुरुआत तक टाला जा सकता है।

स्मिथ ने जुलाई में दक्षिण अफ्रीकी टीम के आगामी कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए कहा कि हमें जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी धरती पर पांच टी20 मैच और भारत के खिलाफ घर पर तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी थी लेकिन दोनों ही सीरीज के आयोजन पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में इसका विश्व कप के लिए तैयारियों पर निश्चित तौर पर असर पड़ेगा।

अगले साल की शुरुआत तक टाले जानी की है संभावना
स्मिथ ने कहा, हम आशा कर रहे हैं कि अक्टूबर में विश्व कप से पहले हम 14 टी20 मैच खेल पाएंगे जो कि अब संभव नहीं है। ऐसे में संभावना है कि टी20 विश्व कप को अगले साल की शुरुआत तक टाले जाने की प्रबल संभावना है। ऐसे में हमें स्थितियों का लगातार आकलन करना होगा।'

स्मिथ ने आगे कहा, बहुत तरह की बातें अभी हो रही हैं ऐसे में सबसे बेहतर यह होगा कि हम खुद को तैयार रखें। हम अपने दौरों पर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहे हैं। फ्यूचर टूर प्रोग्राम कैसा है और हमें आने वाले वक्त में किन चीजों पर ध्यान देना है। 

खिलाड़ियों के फॉर्म और टीम चुनने की चुनौती 
जैसे कि पूरी दुनिया में कोरोना की वजह से तकरीबन दो महीने से क्रिकेट नहीं खेली जा रही है। ऐसे में आने वाले समय में बोर्ड के सामने सही टीम चुनने की चुनौती होगी।  इस बारे में उन्होंने कहा, हमें खिलाड़ियों के फॉर्म का आकलन करना होगा। जब कोई प्रतियोगिता करीब आएगी कब हमें यह देखना होगा की सर्वश्रेष्ठ टीम क्या हो सकती है ताकि  टूर्नामेंट में जाकर खिताब जीतने का मौका हमें मिल सके। 

उन्होंने आगे कहा, मेरे लिहाज से इस समय खिलाड़ियों से कोच और ऑपरेशनल स्टाफ तक को इस बात के लिए तैयार रहना चाहिए कि हमें जब भी मौका मिलेगा तब हम खिलाड़ियों बारे में जल्दी से आकलन कर सकें। 

अगली खबर