Super League: आईसीसी ने सख्त किए नियम, ऐसा किया तो काट लिए जाएंगे टीम के अंक

England vs Ireland ODI series (इंग्लैंड बनाम आयरलैंड वनडे सीरीज) : इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज में कुछ नियम व तरीके देखने को मिलेंगे।

England vs Irealand ODI seriies
इंग्लैंड बनाम आयरलैंड 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम आयरलैंड वनडे सीरीज 2020
  • आईसीसी के नए नियमों की तैयारी, सख्त हो जाएंगे नियम
  • अंपायरों की रहेगी कड़ी नजर, हर हरकत कैमरे में होगी कैद

England vs Ireland 27 July 2020 : इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 30 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज (England vs Ireland bODI series) में टेलीविजन अंपायर ‘फ्रंट-फुट नो बॉल’ की निगरानी करेंगे और विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जा रही इस सीरीज में धीमी गति से गेंदबाजी करने वाली टीम के अंक काटे जाऐंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 50 ओवर के प्रारूप को अधिक प्रासंगिक बनाने के लिये सोमवार को सुपर लीग शुरू की जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप का क्वालीफायर है। ‘ईएसपीन क्रिकइंफो’ पर छपी खबर के मुताबिक टेलीविजन अंपायर द्वारा फ्रंट-फुट नो बॉल पर विशेष रूप से नजर रखी जाएगी।

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में फैसला हुआ था

पिछले साल भारत-वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान आईसीसी ने फैसला किया था कि फ्रंट-फुट नो बॉल पर टीवी अंपायर नजर रखेंगे और फैसला देंगे। वेबसाइट के मुताबिक आईसीसी महाप्रबंधन (खेल संचालन) ज्यौफ एलार्डिस ने कहा, ‘यह कुछ ऐसा है जिसका गुरुवार (आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच) को और श्रृंखला में इस्तेमाल किया जाएगा।’

उन्होंने कहा, ‘‘सीमित ओवर के क्रिकेट में फ्री-हिट का काफी महत्व है इसलिए नो बॉल के बारे में सटीक तरीके से पता चलना जरूरी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह एक महत्वपूर्ण विशेषता (नो बॉल के बाद फी-हिट) मानी जाती है। क्रिकेट समिति ने विश्व कप सुपर लीग के लिए नियमों में इसकी सिफारिश की हैं।’’

अगली खबर