T20 WORLD CUP: खास रणनीति, बड़े मुकाबलों में ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का 'तुरुप का इक्का' !

Who will be trump card of team India in T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का ट्रंप कार्ड कौन होगा? ये एक बड़ा सवाल है जो भारतीय फैंस के दिलों में होगा। आइए जानते हैं कि क्या इसका जवाब।

T20 World Cup: Who will be Trump Card of Team India
T20 World Cup 2021: भारत का ट्रंप कार्ड कौन होगा?   |  तस्वीर साभार: Twitter

Trump Card of Team India in T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम की रणनीति कैसी रहेगी, टीम इंडिया की प्लेइंग-11 कैसी होगी, किन खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का मौका मिलेगा? विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने से पहले टीम इंडिया ऐसे ही कई सवालों से घिरी हुई होगी। इन्हीं में से एक सवाल ये भी है कि आखिर इस बार टूर्नामेंट में भारत का ट्रंप कार्ड या तुरुप का इक्का कौन सा खिलाड़ी होगा। आइए जानते हैं कि ताजा खबरों के मुताबिक किस धुरंधर का नाम सामने आया है।

विश्व कप के लिए यूएई में मौजूद टीम इंडिया कई मुश्किलों के बीच दोनों अभ्यास मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रही। ये मुश्किलें थीं अपने दो खिलाड़ियों की फिटनेस। जिन खिलाड़ियों की फिटनेस चर्चा का विषय थी, वो हैं- ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती। मेडिकल टीम ने इन दोनों धुरंधरों की फिटनेस पर अपनी पैनी नजर लगा रखी है और पूरी उम्मीद है कि वे विश्व कप में उसी जोश और जुनून के साथ मैदान पर उतरने जा रहे हैं जैसा आईपीएल में नजर आया था। वहीं ये भी खुलासा हुआ कि इनमें से कौन भारत का ट्रंप कार्ड होगा।

भारतीय टीम प्रबंधन के एक सूत्र ने एएनआई से बातचीत करते हुए खुलासा भी किया है कि इस टी20 विश्व कप में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। उनको सिर्फ बड़े मैचों में टीम की खास रणनीति के तहत तुरुप के इक्के के रूप में मैदान पर उतारा जाएगा। इस सूत्र ने कहा, "वो इस प्रारूप में मैच विनर खिलाड़ी है और टीम का शीर्ष नेतृत्व इस बात को जानता है कि टी20 विश्व कप मैच में 4 ओवर कितने अहम साबित हो सकते हैं। मेडिकल टीम उसके साथ लगातार काम कर रही है और उसको खास रणनीति के साथ उतारने की तैयारी है।"

रिपोर्ट के मुताबिक इस सूत्र ने आगे कहा, "वो ट्रंप कार्ड है और विराट कोहली के साथ टीम का बाकी शीर्ष नेतृत्व उसको उसी तरह से इस्तेमाल करने के पक्ष में है।" क्या वरुण चक्रवर्ती को उन मैचों से बाहर रखा जाएगा जो मुकाबले बड़े नहीं हैं या अहम नहीं हैं? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "हां, ऐसी ही तैयारी है। एक तरफ जहां टीम उसकी ज्यादा से ज्यादा सेवाएं लेना चाहती है, वहीं दूसरी तरफ ये भी साफ है कि उसके घुटने 100 प्रतिशत मैच फिट नहीं हैं। इसलिए उसका इस्तेमाल बड़े मैचों में किया जाएगा जहां उसकी जरूरत होगी।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर