कैप्टन कोहली ने बताया, अगले एक साल तक क्या होगा टीम इंडिया का बड़ा लक्ष्य

क्रिकेट
Updated Oct 18, 2019 | 16:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाला टी20 विश्व कप हमारा मुख्य लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि विश्व कप के लिए खिलाड़ी काफी प्रेरित हैं।

Virat Kohli
विराट कोहली   |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 का आयोजन होने में एक साल का समय बचा है। लेकिन भारतीय टीम की निगाह अभी से इस बड़े टूर्नामेंट पर है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि टी20 विश्व कप हमारा मुख्य लक्ष्य है और टीम इस अवधि का उपयोग तैयारी के लिए करेगी।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुताबिक, कोहली ने कहा, '2020 टी20 विश्व कप हमारा मुख्य लक्ष्य है। और यह महत्वपूर्ण है कि हम अगले 12 महीनों का उपयोग खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने में लगाएं ताकि एक और बड़ी आईसीसी ट्रॉफी में प्रतिस्पर्धा कर सकें।' मालूम हो कि भारत को 2016 में टी20 विश्व कप के आखिरी संस्करण में सेमीफाइनल में बाहर होना पड़ा था। भारत को सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने सात विकेट से हराया था।

वहीं, भारतीय टीम इस साल जुलाई में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप में भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी थी। भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। कोहली ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ी काफी प्रेरित हैं और टीम के लिए चुने जाने पर अपने जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे। क्योंकि हम चाहते हैं कि जब टीम ऑस्ट्रेलिया जाए तब तक एक स्थर टीम संयोजन बन जाए।

उन्होंने आगे कहा कि भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता था। उस वक्त फॉर्मेट नया था और भविष्य थोड़ा अंजान था। तब से, टी20 क्रिकेट वास्तव में काफी परिपक्व हुआ है और टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने वाला दूसरा भारतीय कप्तान बनना एक सम्मान की बात होगी। उम्मीद है कि तीसरा कप्तान बनूं क्योंकि भारतीय महिलाएं इससे पहले 2020 टी20 विश्व जीत सकती हैं।'

गौरतलब है कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से शुरू होगा और 15 नवंबर को समाप्त होगा। वहीं, महिला टी20 विश्व कप अगले साल 21 फरवरी को शुरू होगा और 8 मार्च को खत्म होगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर