IND vs NZ 1st Test: भारत के हाथ से एक विकेट से जीत फिसली तो कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दिया ये बयान

Ajinkya Rahane on India vs New Zealand Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ पर छूटा। जानिए, कानपुर टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने क्या कुछ कहा?

Ajinkya Rahane on Kanpur Test
अजिंक्य रहाणे @BCCI  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रॉ पर छूटा
  • भारतीय टीम ने 284 का टारगेट दिया था
  • न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट रोमांच से भरपूर रहा। मैच में कभी भारतीय टीम हावी रही तो कभी न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा। हालांकि, सोमवार को पांचवें और आखिरी दिन भातीय टीम विजयी पताका फहराने के करीब पहुंच गई थी पर उसके हाथ से एक विकेट से जीत फिसल गई। भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य का दिया था लेकिन दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड टीम नौ विकेट खोकर 165 रन बना पाई। 

अपना पहला टेस्ट खेल रहे रचिन रविंद्र (नाबादा 18) और एजाज पटेल (नाबाद 2) ने भारत से जीत छीनी। दोनों ने 10वें विकेट के लिए 10 रन की अविजित साझेदारी की, जिसके बाद पांचवें दिन का खेल खत्म हो गया। भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी सात विकेट पर 234 रन पर घोषित की। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 296 रन पर जोड़े थे।

मैच ड्रॉ होने के बाद कार्यवाहक भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, 'यह एक शानदार क्रिकेट मैच था। हमने मुकाबला जीतने के लिए पूरी जोर लगाया पर उन्होंने बेहतर खेल दिखाया।' हालांकि, उन्होंने  भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। रहाणे ने कहा, 'मुझे लगता है कि दूसरे सत्र में हमने जिस तरह से वापसी की, वो अच्छा रहा। तेज गेंदबाजों ने भी अच्छी बॉलिंग की।'

वहीं, रहाणे ने भारत की दूसरी पारी में ऋद्धिमान साहा (नाबाद 61) और अक्षर पटेल (नाबाद 28) के बीच हुई अविजित 67 रन की पार्टनरशिप को सराहा। उन्होंने कहा, 'हम उस साझेदारी को आगे बढ़ाना चाहते थे और बोर्ड पर कुछ रन बनाना चाहते थे। अक्षर और साहा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।'

रहाणे ने आगे कहा, 'साहा और अक्षर से पहले श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन के बीच हुई साझेदारी (दोनों ने 52 रन जोड़े) बेहद अहम थी। हम रविवार को चार ओवर गेंदबाजी करना चाहते थे, जो हमने किया।' इसके अलावा रहाणे ने आखिरि समय में अंपायरों के साथ चर्चा को लेकर कहा कि यह सिर्फ लाइट के बारे में बातचीत थी। मुझे लगता है कि अंपायरों ने लाइट के संबंध में सही फैसला किया।'

कप्तान ने साथ ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले डेब्यूटेंटे श्रेयस अय्यर की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा. 'मैं श्रेयस के लिए बहुत खुश हूं। उन्हें अपने टेस्ट डेब्यू के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। उन्होंने वाकई अच्छी बल्लेबाजी की। वह जिस तरह से खेलता, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उसका रिकॉर्ड अच्छा है।' बता दें कि अय्यर ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 65 रन बनाए। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर