मैथ्यू हेडेन ने कहा-शाहीन अफरीदी के अंदर है किसी भी टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस करने की है काबीलियत 

मैथ्यू हेडेन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की जमकर तारीफ की है।

Shaheen-Shah-afridi-T20-world-Cup
शाहीन शाह अफरीदी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल
  • इस मुकाबले से पहले मैथ्यू हेडेन ने शाहीन अफरादी की जमकर की है तारीफ
  • आसान नहीं होगा पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया को मात देना

दुबई: पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 दौर में अविजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है। जहां उसकी भिड़ंत 11 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल दुबई में ऑस्ट्रेलिया के साथ होने जा रही है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडेन ने टीम के बांए हाथ के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की जमकर तारीफ की है। हेडेन के मानना है कि शाहीन के अंदर किसी भी टीम के बल्लेबाजी आक्रमण को तहस-नहस करने की काबीलियत है। 

शानदार गेंद पर शाहीन ने किया था केएल राहुल को बोल्ड
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबले से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हेडेन ने शाहीन की तारीफ करते हुए कहा कि जिस गेंद पर उन्होंने केएल राहुल को बोल्ड किया था वो बेहद शानदार थी। लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट के सभी मैचों में खेलने पर चिंता भी जताई  है। उन्होंने कहा कि शाहीन के लिए लंबे समय तक ऐसा कर पाना चुनौती पूर्ण होगा। 

पाकिस्तानी टीम किसी भी टीम को दे सकती है मात
हेडेन ने पाकिस्तानी टीम के खेल में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आए सुधार के बारे में कहा, वो टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। हालांकि उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ कम वक्त गुजारा है लेकिन इतने थोड़े से वक्त में ही वो पाकिस्तानी खिलाड़ियों से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट टीम में दुनिया की अन्य किसी भी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता है। 

हेडेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को हरा पाना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम का वर्ल्ड कप में शानदार रिकॉर्ड है। वो ऑस्ट्रेलिया के लिए दो दशक तक क्रिकेट खेल चुके हैं। ऐसे में वो टीम को अच्छी तरह जानते हैं। 

फखर जमां की है टीम में अहम भूमिका
पाकिस्तानी टीम में फखर जमां की भूमिका के बारे में हेडेन ने कहा, फखर की पाकिस्तानी टीम में भूमिका बेहद अहम है। उन्हें मैं अच्छी तरह चाहता हूं। वो अभी भी पाकिस्तान नेवी के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें मालूम है कि कैसे लड़ना है। वो एक अच्छे फील्डर हैं और टीम के लिए बहुत से रन बचाते हैं। उन्होंने डीन जोंस को याद करते हुए कहा, डीन जोंस की पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को बहुत पसंद करते थे।'

बेहतरीन बल्लेबाज हैं बाबर, टेंप्रामेंट भी है शानदार
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की तारीफ करते हुए हेडेन ने कहा, वो लगातार रन बना रहा हैं। उन्होंने विराट कोहली से उनकी तुलना करते हुए कहा, विराट की तरह बाबर आजम ज्यादा आक्रामकता मैदान पर नहीं दिखाते हैं। उनकी बैटिंग स्किल भी शानदार है। उनका टेंप्रामेंट भी बेहतरीन है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर