T20 World Cup: पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के ये दो बल्लेबाज बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए खतरा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 विश्व कप 2022 के दौरान पर्थ में 30 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले में दो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज परेशानी का सबब बन सकते हैं। उन दोनों खिलाड़ियों को आउट करने के लिए भारतीय टीम को अलग योजना बनानी होगी।

David-Miller-Quinton-de-Kock
डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका बीच टी20 विश्व कप 2022 में 30 अक्टूबर को होगी भिड़ंत
  • पर्थ की तेज पिच पर खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच मुकाबला
  • क्विंटन डिकॉक और डेविड मिलर की जोड़ी बन सकती है टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब

पर्थ: टी20 विश्व कप में दो मैच में दो जीत के साथ अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज टीम इंडिया की अगली भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से होने वाली है। पर्थ की तेज पिच पर दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रोहित सेना के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं लेकिन बल्लेबाजी में भी उनके दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारतीय टीम के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के वो दो खिलाड़ी हैं विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और डेविड मिलर। क्विंटन डिकॉक और डेविड मिलर का भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में बल्ला जमकर चलता है। ऐसे में पर्थ में होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया को इन दो खिलाड़ियों के बल्ले पर लगाम लगानी होगी।

डिकॉक का धमाकेदार है भारत के खिलाफ रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक आईपीएल में नियमित तौर पर खेलते हैं। वो भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से अच्छी तरह परिचित हैं। भारत के खिलाफ वो 9 मैच की 8 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 51.83 के औसत से 311 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं। नाबाद 79* रन उनका भारत के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर रहा है।

मिलर का भारत के खिलाफ शानदार है मौजूदा फॉर्म

वहीं किलर मिलर के नाम से विख्यात डेविड मिलर का बल्ला भी भारतीय टीम के खिलाफ जमकर चलता है। भारत के खिलाफ वो 17 मैच की 14 पारियों में 6 बार नाबाद रहते हुए 40 के औसत और 170.21 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बना चुके हैं। हाल ही में भारत में गुवाहाटी में खेले गए टी20 मुकाबले में उन्होंने नाबाद 106* रन की पारी भारतीय टीम के खिलाफ खेली थी। यही उनका भारत के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर है। इसके अलावा उन्होंने इसी साल दिल्ली में भी टीम इंडिया के खिलाफ नाबाद 64* रन की पारी खेली थी। ऐसे में उनका भारत के खिलाफ मौजूदा फॉम चिंता का विषय रहेगा।

इन दोनों के लिए बनाना होगा स्पेशल प्लान
इन दो खिलाड़ियों के बल्ले पर लगाम लगाकर ही भारतीय टीम टी20 विश्व कप में जीत ही हैट्रिक पूरी करने में सफल होगी। टीम मैनेजमेंट को इन दोनों खिलाड़ियों को काबू में करने के लिए स्पेशल प्लान तैयार करने होंगे। नहीं तो पर्थ में जीत टीम इंडिया के पाले से खिसक सकती है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर