T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के भाग्य का अंतिम फैसला आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने जा रहा है। मैच से की अहम जानकारियों के लिए यहां जुड़ें। 

SA-vs-PAK-Match-Preview
दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान 
मुख्य बातें
  • आज सिडनी में होगा पाकिस्तान के भाग्य का फैसला
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके लिए है करो या मरो को मुकाबला
  • गेंदबाज लिखेंगे जीत की इबारत, दोनों टीमों के पास है मजबूत गेंदबाजी आक्रमण

सिडनी: टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान के भाग्य का फैसला गुरुवार 3 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने जा रहा है। पाकिस्तान के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मुकाबला करो या मरो का है। दक्षिण अफ्रीका अबतक टूर्नामेंट की एकलौती अजेय टीम है ऐसे में उसे मातदेकर सेमीफाइनल की राह तय करना उसके लिए आसान नहीं होगा।

गेंदबाज करेंगे अपनी टीमों के भाग्य का फैसला
दोनों टीमों का गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन है। एक तरफ जहां शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह जैसे धाकड़ गेंदबाज हैं। वहीं दूसरी तरफ कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, लुंगी नगिडी, मोर्को यानसेन जैसे खतरनाक गेंदबाज हैं। ऐसे में इस मुकाबले में जीत की चाभी गेंदबाजों के हाथ में होगी। जो टीम गेंदबाजी में कहर परपाने में सफल होगी उसके बल्लेबाजों के लिए जीत की राह थोड़ी आसान होगी।

भारत को पटखनी देकर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने साफ कर दिया था कि उसे कोई हलके में ना ले। हालांकि वो मुकाबला पर्थ में खेले गया था। सिडनी की परिस्थितियां थोड़ी वहां से अलग हैं। 

पाकिस्तान की बल्लेबाजी ने खड़ी करी है चिंता
पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी जहां मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के इर्द गिंर्द नजर आती है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पास संभवत: वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बैटिंग ऑर्डर है। जिसने भारत के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत की इबारत लिखी थी। पाकिस्तान के पेस अटैक से भी लोहा लेने को ये तैयार हैं।पाकिस्तान के पास स्पिन गेंदबाजी आक्रमण भी बेहतरीन है। मोहम्मद नवाज और शादाब खान जैसे दो धाकड़ गेंदबाज टीम में हैं। जो पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा एसेट साबित हो सकते हैं। क्योंकि सिडनी का मैदान स्पिनर्स के लिए भी मददगार होता है।

बाबर का फॉर्म है चिंता का विषय
पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम का फॉर्म चिंता का विषय है। वो अबतक टू्र्नामेंट में नाकाम रहे हैं। उनके फॉर्म का सीधा असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा है। अगर बाबर गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फॉर्म में वापसी करने में सफल रहे तो ही पाकिस्तानी टीम की जीत की संभावनाएं प्रबल होंगी। फखर जमां एक बार फिर घुटने की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से बाबर हो गए हैं। ऐसे में मध्यक्रम फिर से कमजोर हुआ है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

पाकिस्तान:
दक्षिण अफ्रीका:
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी नगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, रीले रोसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसेन।


बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर